सीएम खट्टर का तंज, 'राहुल गांधी ही विधायक को फिर से उपचुनाव के मैदान में उतार सकते है'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश के इतिहास में पहली बार विधायक को ही विधायक बनने के लिए टिकट दिया.

सीएम खट्टर का तंज, 'राहुल गांधी ही विधायक को फिर से उपचुनाव के मैदान में उतार सकते है'
फाइल फोटो

जींद: जींद उपचुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि किसी विधायक को विधानसभा उपचुनाव में उतारने का काम राहुल गांधी ही कर सकते हैं. उपचुनाव में जीत पर कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने जींद पहुंचे खट्टर ने उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत पर कहा, ‘‘वह कार्यकर्ताओं के सामने नतमस्तक हैं और उन्हीं की मेहनत से यह सब हो पाया है. जींद में पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आया वही पूरे प्रदेश में हैं.’’ 

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘उन्होंने यह क्या कर दिया. विधायक होते हुए सुरजेवाला को जींद में उपचुनाव लड़ा कर साबित कर दिया कि ऐसा वही कर सकते हैं और कोई दूसरा नहीं.’’ उन्होंने कहा जिस रात 11 बजकर 50 मिनट पर सुरजेवाला को कांग्रेस ने जींद उपचुनाव के लिए टिकट दिया था, उसी दौरान वह टीवी देख रहे थे और तभी उनका माथा ठनक गया था कि ऐसा कोई और नहीं बल्कि कोई पप्पू ही कर सकता है. 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी ने देश के इतिहास में पहली बार विधायक को ही विधायक बनने के लिए टिकट दिया. मैं पूछता हूं कि कैथल और जींद में क्या फर्क है. क्या कैथल की विधायक वाली सीट पर कांटे उग गए थे. जींद में मिली उपचुनाव की जीत के बाद वे कई दूसरे प्रदेशों में गए. लोगों ने उनको बीजेपी की जीत की नहीं अपितु सुरजेवाला की हारने की बधाई दी है.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता ही मेरा परिवार है, इस परिवार के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखा जायेगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने एवं अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए हर जिले में एक-एक मैडिकल कॉलेज बनवाया जाएगा. फिलहाल 750 नए डॉक्टर हर साल प्रदेश को मिल रहे हैं और आगामी कुछ वर्षों में इस संख्या को बढ़ाकर दो हजार करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान सफीदों के हंसराज खानसर तीर्थ पर चालीस करोड 2 लाख रुपये से बनने वाली 5 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

(इनपुट भाषा से)