close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: गांधी दर्शन में बनेगा स्वच्छता स्मारक, मंत्री प्रह्लाद पटेल ने किया निरीक्षण

बताया जा रहा है कि स्वच्छता पर बना ये देश में अपनी तरह का अनोखा केंद्र होगा, जिसमें स्वच्छता पर बनाये गये मॉडल्स, प्रदर्शनी और तमाम दूसरे आकर्षण के केंद्र होंगे.

दिल्ली: गांधी दर्शन में बनेगा स्वच्छता स्मारक, मंत्री प्रह्लाद पटेल ने किया निरीक्षण
2 अक्टूबर तक स्मारक को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित राजघाट के पास स्थित गांधी दर्शन में राष्ट्रीय स्वच्छता स्मारक बनाया जाएगा. इसके लिये चुनी गयी जगह को देखने केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल शुक्रवार को राजघाट स्थित गांधी दर्शन पहुंचे. 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता स्मारक बनवाने की घोषणा की थी. जिसके बाद राजघाट पर बने गांधी दर्शन में इसे बनाने का फैसला किया गया था. यहां पर चार हज़ार स्कवायर यार्ड जगह पर इस भव्य स्मारक को बनाया जाएगा. इस दौरान उन्होंने बताया कि ये स्मारक सबके लिये मार्गदर्शक का काम करेगा.

बताया जा रहा है कि स्वच्छता पर बना ये देश में अपनी तरह का अनोखा केंद्र होगा, जिसमें स्वच्छता पर बनाये गये मॉडल्स, प्रदर्शनी और तमाम दूसरे आकर्षण के केंद्र होंगे. मंत्री प्रहलाद पटेल ने इसके लिये चुनी गयी ज़मीन का मुआयना किया.

गांधी स्मृति के डायरेक्टर दीपांकर श्रीज्ञान के मुताबिक 2 अक्टूबर तक इस स्मारक को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस बार राष्ट्रपिता के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर भी 2 अक्टूबर को यहां खास कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे.