दिल्ली : नार्कोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, बरामद की 400 करोड़ रुपये की ड्रग्स

शुक्रवार देर रात नार्कोटिक्स विभाग को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने ड्रग्स को बरामद किया. इस दौरान अधिकारियों ने एनसीबी ने 3 विदेशी ड्रग तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. 

दिल्ली : नार्कोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, बरामद की 400 करोड़ रुपये की ड्रग्स
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में नार्कोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो को ड्रग्‍स की माफियाओं के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली के नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो ने 2 किलो हेरोइन के साथ 1800 किलो Pseudoephedrine नाम की ड्रग्स को बरामद किया है. 

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर रात नार्कोटिक्स विभाग को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने ड्रग्स को बरामद किया. इस दौरान अधिकारियों ने एनसीबी ने 3 विदेशी ड्रग तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत 400 करोड़ 
नार्कोटिक्स  विभाग की इस कार्रवाई को एजेंसी की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक, जिन ड्रग्स को बरामद किया है, उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 400 करोड़ रुपये है. 

तस्करों से पूछताछ कर रही है टीम
विभाग की एक टीम तस्करों से पूछताछ कर रही है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में ड्रग्स का बड़ा कारोबार होता रहा है, जिस पर विभाग कई बार कार्रवाई कर चुका है. इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों को उम्मीद है कि इन तस्करों के जरिए वह गैंग के लीडर तक पहुंच सकते हैं.