close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: अगर गुरुवार को जा रहे हैं दिल्ली तो ये खबर आपके लिए है जरूरी

शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा व्यस्था का इंतजाम ठीक उसी अंदाज में किया गया है, जैसे स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर किए जाते हैं. 

मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: अगर गुरुवार को जा रहे हैं दिल्ली तो ये खबर आपके लिए है जरूरी
पांच घंटे तक कुछ सड़क बंद रहने की वजह से रुट डाईवर्ट होने के कारण इन रास्तों पर ट्रैफिक का दबाव रहेगा.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर पुलिस की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. समारोह स्थल को पांच स्तरीय घेरे से कवर किया गया है. वहीं, नई दिल्ली क्षेत्र को नो फ्लाइंग घोषित कर दिया है. भारी संख्या में पुलिस बल राष्ट्रपति भवन के आसपास तैनात रहेगा. शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा के मद्देनजर सिर्फ दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि अर्धसैनिक बल व अन्य एजेन्सियों को भी लगाया गया है. अत्याधुनिक हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मी चप्पे चप्पे पर रहेगें, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके. जगह जगह पर पिकेट चैकिंग की व्यवस्था भी की गई है. 

शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा व्यस्था का इंतजाम ठीक उसी अंदाज में किया गया है, जैसे स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर किए जाते हैं. इस काम के लिए लगभग दस हजार जवानों को तैनात किया गया है, जिसमें दिल्ली पुलिस, अर्द्धसैनिक बल समेत अन्य एजेंसी सभी शामिल हैं. दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस ने भी 30 मई को होने वाले इस समारोह के लिए इंतजाम किए हैं. रविवार शाम चार बजे से नौ बजे तक के लिए राजपथ (विजय चौक से राष्ट्रपति भवन), विजय चौक, साउथ एवन्यू, नार्थ एवन्यू, दारा शिकोह रोड व चर्च रोड आम लोगों के लिए बंद रहेगा.

 

वहीं, दूसरी ओर इन रास्तों के बंद होने की वजह से अकबर रोड, राजपथ, तीन मूर्ति मार्ग, कृष्णा मेनन मार्ग, पंडित पंत मार्ग, तालकटोरा रोड, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, त्यागराज मार्ग, एसपी मार्ग, खुशक रोड, के कामराज मार्ग, राजाजी मार्ग, शांति पथ, रायसीना रोड व मोतीलाल नेहरु मार्ग पर जाम की स्थिति बन सकती है, क्योंकि पांच घंटे तक कुछ सड़क बंद रहने की वजह से रुट डाईवर्ट होने के कारण इन रास्तों पर ट्रैफिक का दबाव रहेगा. इस स्थिति में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि अगर संभव हो सके तो इन रास्तों से भी बचकर निकले.