close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: PM मोदी का शपथ ग्रहण आज, बदले गए कई रूट, इन रास्तों से बचकर गुजरे

प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रपति भवन में आज शाम होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम के कारण दिल्ली की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है. राष्ट्रपति भवन के आस-पास 10 हजार अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. 

दिल्ली: PM मोदी का शपथ ग्रहण आज, बदले गए कई रूट, इन रास्तों से बचकर गुजरे
आज नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, रेल भवन, वायु भवन, सेना भवन, डीआरडीओ और हटमेंट्स में स्थित सरकारी कार्यालय जल्दी बंद हो जाएंगे.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रपति भवन में आज शाम होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम के कारण दिल्ली की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली की कई सड़कों पर रूट डायवर्जन किया गया है और कुछ रास्तों पर आवाजाही पूर्णतः बंद कर दी गई है. राष्ट्रपति भवन के आस-पास 10 हजार अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. 

जल्दी बंद हो जाएंगें सरकारी कार्यालय
कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, आज नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, रेल भवन, वायु भवन, सेना भवन, डीआरडीओ और हटमेंट्स में स्थित सरकारी कार्यालय दोपहर दो बजे ही बंद कर दिए जाएंगे ताकि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां की जा सकें.

इन रास्तों का बदलेगा रूट
साथ ही शपथ ग्रहण के कारण आम जनता के लिए सड़कों का रूट भी बदल दिया गया है. शपथ ग्रहण समारोह के सुचारू संचालन के लिए विस्तृत सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की गई है. 30 मई को शाम 4 बजे से 9 बजे के बीच आम जनता की आवाजाही के लिए राजपथ (विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक), विजय चौक और आसपास के क्षेत्र जिनमें उत्तर और दक्षिण फव्वारा, साउथ एवेन्यू, नॉर्थ एवेन्यू, दारा-शिकोह रोड और चर्च रोड बंद रहेंगे.

इन रास्तों पर भी हो सकती है परेशानी
इसके अलावा लगातार VVIP मूवमेंट की वजह से अकबर रोड, राजपथ, तीन मूर्ती मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, पंडित पंत मार्ग, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, त्यागराज मार्ग, एसपी मार्ग, कुषक रोड, के कामराज मार्ग, राजाजी मार्ग, शांती पथ, रायशीना रोड और मोती लाल नेहरू मार्ग पर ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.