दिल्ली में बढ़ते अपराध पर सीएम अरविंद केजरीवाल और पुलिस में छिड़ी जुबानी जंग
Advertisement
trendingNow1544177

दिल्ली में बढ़ते अपराध पर सीएम अरविंद केजरीवाल और पुलिस में छिड़ी जुबानी जंग

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 24 घंटे के भीतर नौ लोगों की हत्या से शहर में गंभीर अपराधों की भयावहता को लेकर दिल्ली पुलिस की निंदा की.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के वसंत विहार इलाके के एक घर में रविवार को एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी का खून से लथपथ शव पाए जाने के चंद घंटों बाद शहर में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के भीतर नौ लोगों की हत्या से शहर में गंभीर अपराधों की भयावहता को लेकर दिल्ली पुलिस की निंदा की.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "दिल्ली में तेजी से बढ़ते अपराध के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी की हत्या सहित 24 घंटे के भीतर शहर में नौ लोगों की हत्या हो गई. दिल्लीवासी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं."

 

 

दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के मार्फत केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, ताकि पुलिस की कमान दिल्ली सरकार के हाथ में रहे.

 

 

मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "दिल्ली में अपराध बढ़ा नहीं है. वर्ष 2018 की तुलना में जघन्य अपराधों की संख्या में 10 फीसदी कमी आई है. बुजुर्गो के खिलाफ अपराध में भी 22 फीसदी कमी आई है." 

 

 

वहीं, एक अन्य ट्वीट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने जिन घटनाओं की बात की है, उन तीन में से दो घटनाओं में परिजनों या घर में रहने वालों का ही हाथ था. दोनों ही मामलों का खुलासा हो चुका है और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Trending news