दिल्ली में दो भाइयों ने एक साथ किया सुसाइड, पुलिस रिश्तेदारों के तलाश में जुटी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे पुलिस को हरिनगर स्थित एक मकान से बदबू आने की शिकायत मिली थी

दिल्ली में दो भाइयों ने एक साथ किया सुसाइड, पुलिस रिश्तेदारों के तलाश में जुटी
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के हरिनगर इलाके में गुरुवार दोपहर दो सगे भाईयों ने फांसी लगाकर जान दे दी. उनके पास से कोई सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिलने से कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि कर्ज (debt) से परेशान होकर दोनों ने यह कदम उठाया है. दोनों भाई अविवाहित थे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम (postmortem) के लिए भेज दिया है. दिल्ली पुलिस रिश्तेदारों के तलाश में जुटी है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे पुलिस को हरिनगर स्थित एक मकान से बदबू आने की शिकायत मिली थी. जांच में पता चला कि यह मकान बाबू लाल नाम के व्यक्ति का है जिसमें आशीष कुमार देव (58 वर्ष) अपने भाई छोटे (53 वर्ष) के साथ रहता था. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा. अंदर का हाल देखकर पुलिस भी भौचक्की रह गई. दोनों भाईयों ने खिड़की में लगे लोहे से फंदा लगाकर जान दे दी थी. दोनों शव (dead body) सड़ी गली अवस्था में थे. पुलिस ने शव को कब्जे में कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

छानबीन के दौरान पुलिस को उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. जांच के बाद पुलिस ने बताया कि दोनों भाई इस मकान में पिछले चार महीने से किराए पर रह रहे थे. इससे पहले करीब 20-25 साल से दोनों इसी इलाके में दूसरे मकान में किराए (rent) पर रहते थे. आस-पास के लोगों ने बताया कि इनके परिजनों का काफी अरसे पहले देहांत हो चुका है. दोनों भाई अविवाहित थे. इनके रिश्तेदारों के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं है. लोगों का कहना है कि दोनों कोई काम नहीं करते थे. इनका कोई रिश्तेदार भी इनके घर आता-जाता नहीं था. इसलिए लोगों को इनके रिश्तेदारों के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

देखें लाइव टीवी

स्थानीय लोगों के मुताबिक इन लोगों ने कुछ लोगों से कर्ज ले रखा था. पुलिस को आशंका है कि कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से दोनों भाईयों ने यह कदम उठाया है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और उनके रिश्तेदारों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.