दिल्ली: मेट्रो ट्रैक पर उतर गई महिला, CISF ने की पूछताछ तो बताई हैरान करने वाली वजह

महिला के ऐसे ही मेट्रो ट्रैक पर चले जाने से एक बार फिर मेट्रो की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं.

दिल्ली: मेट्रो ट्रैक पर उतर गई महिला, CISF ने की पूछताछ तो बताई हैरान करने वाली वजह
महिला पर मेट्रो एक्ट के तहत 150 रुपये का जुर्माना कर छोड़ दिया गया है. महिला की पहचान बाला (39) के तौर पर हुई है.

नई दिल्ली: दिल्ली के प्रीत विहार मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक महिला मेट्रो ट्रैक के साथ ग्रिल पर चलती हुई दूर तक पहुंच गई. जब आस-पास के लोगों ने महिला को देखा तो उसे मेट्रो स्टाफ की मदद से उसे रोका गया और उस महिला की जान बच गई. पुलिस ने महिला से पूछताछ कर उसका जुर्माना कर छोड़ दिया है. महिला ने बताया कि वो शौच करने के लिए मेट्रो ट्रैक पर दूर तक चली गई थी. 

दिल्ली पुलिस अधिकारी ने बताया की शनिवार शाम तक़रीबन 6 बजे के आस-पास जानकारी मिली कि एक महिला मेट्रो ट्रैक पर चलती हुई जा रही है. ये जानकारी मिलते ही मेट्रो स्टेशन पर हड़कंप मच गया. फिर मेट्रो स्टाफ और पुलिस की मदद से महिला को मेट्रो ट्रैक से वापस लाया गया. गनीमत ये रही की उस वक्त कोई मेट्रो ट्रैक पर नहीं आई थी. लोगों ने जब महिला को जाते हुए ट्रैक पर देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया. लोगों को लगा कि महिला सुसाइड करने जा रही है. महिला ग्रिल तक पर लटक रही थी. 

वहीं, महिला ने पुलिस को बताया कि वो शौच करने के लिए ट्रैक पर चली गई थी. पुलिस को शुरुआत में महिला मानसिक रूप से कमजोर भी लग रही थी. महिला पर मेट्रो एक्ट के तहत 150 रुपये का जुर्माना कर छोड़ दिया गया है. महिला की पहचान बाला (39) के तौर पर हुई है. 

महिला के ऐसे ही मेट्रो ट्रैक पर चले जाने से एक बार फिर मेट्रो की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. मेट्रो का चप्पा-चप्पा सीसीटीवी कैमरों से लैस है, उसके बाद भी मेट्रो स्टाफ और सीआईएसएफ की नज़र उस महिला पर नहीं पड़ी. वैसे भी आये दिन मेट्रो में मोबाइल और सामान चोरी होने की रोज़ वारदात हो रही. आत्महत्या करने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे वारदातों, हादसों और लापरवाही के लिए मेट्रो की सुरक्षा कर रहे है सीआईएसएफ को जरूर सोचना होगा.