Delhi Liquor Scam: 'क्या कानून से ऊपर हैं CM केजरीवाल?' BJP का दिल्ली के मुख्यमंत्री पर तंज
Advertisement
trendingNow11940386

Delhi Liquor Scam: 'क्या कानून से ऊपर हैं CM केजरीवाल?' BJP का दिल्ली के मुख्यमंत्री पर तंज

Delhi Liquor Scam Latest Updates: ईडी का नोटिस मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आज ईडी ऑफिस पहुंचना था. इस नोटिस को लेकर आप ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि वो सीएम केजरीवाल को जेल में बंद करना चाहती है. दिल्ली के डिप्टी सीएम पहले ही इस मामले जेल में बंद हैं.

Delhi Liquor Scam: 'क्या कानून से ऊपर हैं CM केजरीवाल?' BJP का दिल्ली के मुख्यमंत्री पर तंज

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला केस में आज सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ED के सामने पेश होना था. लेकिन अब केजरीवाल ने पेशी से इनकार कर दिया है. उन्होंने नोटिस को गैरकानूनी बताया है. सीएम केजरीवाल को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) एक बार फिर आमने-सामने हैं. दरअसल, दिल्ली शराब घोटाले का दायरा आम आदमी पार्टी के करीबियों से होते हुए दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और अब दिल्ली के सीएम केजरीवाल तक पहुंच गया है. इस मामले में ईडी सीएम केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है. दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा हर अपडेट यहां जानिए.

- बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि क्या कारण है कि अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के कहने के बावजूद ये केस जल्द ही खत्म हो, इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं. मुझे तो हैरानी हुई है कि उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि दिवाली आ रही है इसलिए मुझे छूट दी जाए. मतलब ED अरविंद केजरीवाल से पूछताछ ही ना करे क्योंकि कभी होली है तो कभी दीवाली है. यह केवल कबूलनामा कि चोरी की है. क्या केजरीवाल कानून से ऊपर हैं.

- दिल्ली शराब घोटाले के मामले पर बीजेपी, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सड़क पर उतर गई है. बीजेपी कार्यकर्ता राजघाट पर प्रदर्शन कर रहे हैं और सीएम केजरीवाल का इस्तीफा मांग रहे हैं.

- ईडी को चिट्ठी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि यह साफ नहीं है कि मुझे किस हैसियत से बुलाया जा रहा है यानी मुझे इस मामले में गवाही के लिए बुलाया जा रहा है या संदिग्ध के रूप में.

- सीएम केजरीवाल ने ईडी को चिट्ठी में ये भी लिखा कि इस समन में ये नहीं बताया गया है कि मुझे एक व्यक्ति के तौर पर बुलाया जा रहा है या दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या फिर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर.

- सूत्रों के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. उन्होंने नोटिस को गैरकानूनी बताया है. इसके अलावा केजरीवाल ने नोटिस को राजनीति से प्रेरित कहा. केजरीवाल ने ये भी कहा कि ईडी तुरंत नोटिस वापस ले.

- सीएम अरविंद केजरीवाल की पेशी से पहले सुबह-सुबह ईडी का एक्शन देखने को मिला है. ईडी ने आज तड़के दिल्ली सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद के ठिकानों पर रेड की. 9 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

- सीएम केजरीवाल की ईडी के सामने पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट है. दिल्ली आने-जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

- सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का नाम कुछ आरोपियों और गवाहों के बयानों में आया है, जिसका जिक्र एजेंसियों ने अपने रिमांड नोट और चार्जशीट में किया है. आरोप है कि शराब घोटाला केस में आरोपी विजय नायर का सीएम दफ्तर में आना-जाना था.

- जान लें कि इससे पहले सीबीआई सीएम केजरीवाल से अप्रैल, 2023 में पूछताछ कर चुकी है. तब उनसे 9 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे.

- आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इंडिया गठबंधन बनने के बाद बीजेपी ये जान गई है कि वो चुनाव में हारती नजर आ रही है. बीजेपी का ये डर सता रहा है.

Trending news