Team India: टीम इंडिया ने 19 नवंबर का बदला किया पूरा, अब अंग्रेजों से 10 नंवबर का करेगी हिसाब-किताब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2308980

Team India: टीम इंडिया ने 19 नवंबर का बदला किया पूरा, अब अंग्रेजों से 10 नंवबर का करेगी हिसाब-किताब

T20 World Cup: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19 नवंबर 2023 को वर्ल्ड कप फाइनल में हराकर भारतीय टीम का सपना तोड़ा था जिसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड में हराकर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया. वहीं भारतीय टीम अब इग्लैंड से टी20 वर्ल्ड कप 10 नवंबर 2022 में हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. 

Team India: टीम इंडिया ने 19 नवंबर का बदला किया पूरा, अब अंग्रेजों से 10 नंवबर का करेगी हिसाब-किताब

Ind vs Eng Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना ली.  वहीं भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा.  भारतीय टीम साल 2022 में खेले गए टी20 सेमीफाइनल मुकाबले में हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.  पिछली बार दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 19 महीने पहले एडिलेड में हुआ था. उस समय जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के बीच शानदार ओपनिंग साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था. 

10 विकेट से हारा था भारत 
टी20 वर्ल्ड 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 168 रन बनाए थे, जिसमें से विराट कोहली के बल्ले से 50 और हार्दिक पांड्या के बल्ले से  ताबड़तोड़ 33 गेंदों में 63 रन की अर्धशतकीय पारी निकली थी. लेकिन इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने आए इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए  तूफानी अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया था.  बटलर ने 80 रन और हेल्स ने 86 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

फॉर्म में है भारतीय खिलाड़ी 
मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम अभी तक एक मुकाबला भी नहीं हारी. मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय है और जीतने की प्रबल दावेदार में से एक है.  भारतीय टीम के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है.  भारतीय टीम ने आखिरी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. उसके बाद से अभी तक भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्राफी उठाने में नाकाम रही है. 

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड 
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जयसवाल,  ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज

Trending news