Rain Updates: देश के 17 राज्यों में अगले 3 दिनों तक झमाझम बारिश, महाराष्ट्र में यलो अलर्ट; जानें कब तक मिल सकती है राहत
Advertisement

Rain Updates: देश के 17 राज्यों में अगले 3 दिनों तक झमाझम बारिश, महाराष्ट्र में यलो अलर्ट; जानें कब तक मिल सकती है राहत

Weather Forecast: पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन अब मकानों की सीलन और ट्रैफिक जाम ने उनकी समस्या भी बढ़ा दी है. आइए जान लें कि आज मौसम कैसा रहने वाला है. 

Rain Updates: देश के 17 राज्यों में अगले 3 दिनों तक झमाझम बारिश, महाराष्ट्र में यलो अलर्ट; जानें कब तक मिल सकती है राहत

Weather Updates: देशभर में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश (Rain Updates) रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार बारिश की वजह से लोगों के घर अब टपकने लगे हैं और कई इलाकों में पानी भर गया है. बरसात की वजह से दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को जाम की स्थिति बनी रही. मौसम विभाग ने आज भी भारी बरसात की भविष्यवाणी की है. ऐसे में आप अगर आज कहीं बाहर निकलने का प्लान कर रहे हैं तो पहले यह रिपोर्ट जरूर पढ़ लीजिएगा. 

17 राज्यों में 2-3 दिनों तक भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 17 राज्यों में अगले 2-3 दिनो तक भारी बरसात का अनुमान है. यूपी, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में 11 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. हरियाणा की बात करें तो वहां पर आज भी रुक-रुककर बरसात होती रहेगी. दिल्ली-एनसीआर में भी 11 अक्टूबर तक रिमझिम बारिश होते रहने का अनुमान है. इस दौरान बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बरसात के छींटे पड़ते रहेंगे.  

दिल्ली-एनसीआर में आज भी रहेगी झमाझम बरसात

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश (Rain Updates) होते रहने का अनुमान है. 11 अक्टूबर के बाद बारिश में राहत मिलने की संभावना होगी. विभाग ने इस वक्त हो रही बारिश की वजह भी लोगों के लिए साझा की है. विभाग के अनुसार मोटे तौर पर मानसून की विदाई 30 सितंबर तक हो गई थी. लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दे दी है. इसके चलते उत्तर भारत में फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. 

महाराष्ट्र में 2 दिनों के लिए यलो अलर्ट

वहीं देश के पूर्वी इलाकों में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है. जिसके चलते आंध्र प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज से अगले 3-4 दिनों तक के लिए महाराष्ट्र में यलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और कोंकण एरिया में अगले 3-4 दिनों तक भारी बरसात (Rain Updates) हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर के लिए भी अगले दो दिनों का यलो अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

लगातार बारिश की वजह से लग रहे ट्रैफिक जाम और सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने ट्वीट करके कहा है कि बारिश के अलर्ट और मौसम का मिजाज देखकर ही वे बाहर यात्रा करने का प्लान करें. बहुत जरूरी हो तो ही रविवार को घर से बाहर निकलें वरना अपने घरों में परिवार के साथ समय बिताएं. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news