Farmers Protest: चक्का जाम से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, DMRC को दिए ये आदेश
Advertisement

Farmers Protest: चक्का जाम से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, DMRC को दिए ये आदेश

किसानों द्वारा चक्का जाम के ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने DMRC को लेटर लिखकर अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. ये अलर्ट 12 मेट्रो स्टेशनों के लिए जारी किया गया है. 

Farmers Protest: चक्का जाम से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, DMRC को दिए ये आदेश

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद केंद्र सरकार सतर्क हो गई है. इसी बीच किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम (Bharat Bandh) करने का ऐलान किया है. जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इस संबंध में शुक्रवार को नई दिल्ली डीसीपी ने DMRC को लेटर लिख शॉर्ट नोटिस पर तैयार रहने के लिए कहा है.

डीसीपी ने DMRC को लिखी चिट्ठी

डीसीपी ने अपनी चिट्ठी में कहा कि लॉ एंड ऑर्डर (Law and Order) की परिस्थितियों को देखते हुए और क्राउड कंट्रोल करने के लिए किसी भी वक्त 12 मेट्रो स्टेशन को शॉर्ट नोटिस पर बंद करने के लिए कहा जा सकता है. इस नोटिस के बाद से ही मेट्रो स्टाफ अलर्ट पर है और शॉर्ट नोटिस पर स्टेशन बंद करने की तैयारियां की जा रही हैं. वहीं अलर्ट के दौरान सबसे बड़ी चुनौती लोगों को बिना पैनिक मेट्रो परिसर से बाहर निकालना होगी, जिसके लिए अधिकारी प्लानिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- चक्का जाम के दौरान इन्हें होगी आने-जाने की अनुमति, किसानों ने जारी की गाइडलाइन

इन मेट्रो स्टेशनों के लिए जारी हुआ अलर्ट

लेटर के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उधोग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हॉउस, RK आश्रम,  सुप्रीम कोर्ट, खान मार्किट और शिवजी स्टेडियम (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन) के संबंध में ये लेटर जारी किया है. बताते चलें कि ये सभी मेट्रो स्टेशन नई दिल्ली इलाके में आते हैं. चक्का जाम के दौरान हिंसा भड़कने की आशंका के चलते दिल्ली पुलिस डीसीपी ने ये फैसला किया है.

LIVE TV

Trending news