जेल में बंद Ram Rahim Singh को हुआ कोरोना, टेस्ट कराने को नहीं हो रहा था राजी, अब भर्ती
Advertisement
trendingNow1914967

जेल में बंद Ram Rahim Singh को हुआ कोरोना, टेस्ट कराने को नहीं हो रहा था राजी, अब भर्ती

अगस्त 2017 में दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में स्वयंभू बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. 

गुरमीत राम रहीम सिंह (फाइल फोटो).

चंडीगढ़: विवादास्पद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh)  कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सच्चा सौदा प्रमुख हरियाणा में अपनी दो शिष्यों से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है.

मेदांता अस्पताल में भर्ती

गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया है. इससे पहले, पेट दर्द की शिकायत के बाद रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGMIS) में उसका टेस्ट हुआ था. राम रहीम (53) फिलहाल चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर रोहतक की हाई सुरक्षा वाली सुनारिया जेल में बंद है.

20 साल जेल की सजा काट रहा राम रहीम

पिछले महीने राम रहीम को लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद पीजीएमआईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उसने अस्पताल में Covid-19 टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था. अगस्त 2017 में दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में स्वयंभू बाबा को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी.

यह भी पढ़ें: 2 दूल्हे बारात लेकर पहुंचे, दुल्हन ने एक को पहनाई वरमाला; दूसरे के साथ लिए सात फेरे

पत्रकार की हत्या में आजीवन कारावास 

जनवरी 2019 में पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने भी राम रहीम और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और उसके बाद से वह सजा काट रहा है. राम रहीम प्रवचन देता था इसके अलावा उसने कई फिल्में भी बनाईं. बाबा का सफर काफी विवादित रहा है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news