DNA ANALYSIS: अदालत की अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण ने समझी 1 रुपए की बड़ी कीमत
Advertisement
trendingNow1739037

DNA ANALYSIS: अदालत की अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण ने समझी 1 रुपए की बड़ी कीमत

एक रुपये की कीमत क्या होती है, वकील प्रशांत भूषण मामले में इसे पूरे देश ने देखा. अवमानना के मामले में खुद को शहीद की तरह पेश कर रहे वकील प्रशांत भूषण की सुप्रीम कोर्ट ने यही कीमत तय की है. 

DNA ANALYSIS: अदालत की अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण ने समझी 1 रुपए की बड़ी कीमत

नई दिल्ली: एक रुपये की कीमत क्या होती है, वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) मामले में इसे पूरे देश ने देखा. अवमानना के मामले में खुद को शहीद की तरह पेश कर रहे वकील प्रशांत भूषण की सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने यही कीमत तय की है. प्रशांत भूषण ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट और मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. इसकी सजा के तौर पर उन्हें एक रुपया जुर्माना भरने को कहा गया. इसके लिए भी उन्हें 15 सितंबर तक की मोहलत दी गई. कोर्ट ने कहा कि अगर वो जुर्माना नहीं भरेंगे तो तीन महीने की जेल काटनी होगी. साथ ही उनकी वकालत पर तीन साल की रोक भी लगाई जा सकती है.

प्रशांत भूषण के पास थे दो विकल्प
प्रशांत भूषण के पास दो विकल्प थे, या तो वह एक रुपया भरकर मान लें कि उन्होंने जो किया वो गलत था या फिर तीन महीने जेल की सजा काटें. प्रशांत भूषण ने पहला विकल्प चुना और उन्होंने जुर्माने का एक रुपया जमा करा दिया. इस तरह प्रशांत भूषण ने अपमान का एक रुपया चुना, जबकि प्रशांत भूषण के समर्थक पिछले कुछ दिनों से उन्हें महात्मा गांधी के जैसा साबित करने में जुटे थे.

फिलहाल सोशल मीडिया पर प्रशांत भूषण की खूब खिल्ली उड़ रही है. कई लोगों लिखा है कि प्रशांत भूषण ने खुद ही मान लिया कि उनकी कीमत कितनी है.

ये भी देखें-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news