दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन में गृह मंत्रालय, उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1788269

दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन में गृह मंत्रालय, उठाया ये बड़ा कदम

गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली (Delhi) में कोविड (COVID) ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 15 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की समीक्षा बैठक थी.

दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन में गृह मंत्रालय, उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है. गृह मंत्रालय ने 10 टीमों का गठन किया है. ये 10 टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा करेंगी. ये 10 टीमें अस्पतालों में बेड की क्षमता और ICU बेड की जानकारी इकट्ठा करके वहां के हालात के बारे में गृह मंत्री को जानकारी देंगी.

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली (Delhi) में कोविड (COVID) ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 15 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की समीक्षा बैठक थी.

गौरतलब है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) दिल्ली एयरपोर्ट के पास कोविड अस्पताल बना रहा है. DRDO 250 ICU बेड का अस्पताल तैयार कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- क्या दिल्ली में फिर से बंद होंगे बाजार? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया ये जवाब

डीआरडीओ दिल्ली एयरपोर्ट के पास अपने कोविड ​​अस्पताल में अगले 3 से 4 दिनों में 250 आईसीयू बेड और 35 BIPAP बेड बनाने के काम में जुट गया है. हालांकि इस कोविड अस्पताल में पहले से 250 आईसीयू बेड मौजूद हैं.

Trending news