ED Raid: छत्तीसगढ़ में ईडी का बड़ा एक्शन, आय से अधिक संपत्ति मामले में CM के करीबी अफसरों के 12 ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow11389739

ED Raid: छत्तीसगढ़ में ईडी का बड़ा एक्शन, आय से अधिक संपत्ति मामले में CM के करीबी अफसरों के 12 ठिकानों पर छापेमारी

ED in Action: ईडी की जांच की आंच अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है. मंगलवार को ईडी की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी बताए जा रहे सरकारी अधिकारियों के बारह से अधिक स्थानों पर छापेमारी की. ये सभी ठिकाने छत्तीसगढ़ में ही मौजूद हैं.

आईएएस अधिकारी जेपी मौर्य और रानू साहू के घर पर भी मारा गया है छापा

Enforcement Directorate Raid in Chhattisgarh: ईडी की जांच की आंच अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है. मंगलवार को ईडी की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी बताए जा रहे सरकारी अधिकारियों के बारह से अधिक स्थानों पर छापेमारी की. ये सभी ठिकाने छत्तीसगढ़ में ही मौजूद हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जिन अधिकारियों के घर छापे मारे गए हैं, उनमें आईएएस अधिकारी जेपी मौर्य और रानू साहू के घर भी शामिल हैं.

मंगलवार तड़के शुरू हुई कार्रवाई

बताया गया है कि ईडी की टीम इन अधिकारियों के अलावा कई और अफसरों के घरों पर पहुंची और छापेमारी शुरू की. यही नहीं टीम आईएएस के अलावा तीन आईपीएस अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी ईडी छत्तीसगढ़ में छापेमारी कर चुकी है. उस वक्त छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे 'राजनीतिक छापेमारी' करार दिया था. यह छापेमारी मंगलवार तड़के शुरू हुई और खबर लिखे जाने तक जारी थी.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की छापेमारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी की यह पहली कार्रवाई नहीं है. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ सरकार के करीबी अफसरों और नेताओं पर इस तरह की छापेमारी हो चुकी है. दो महीने पहले आयकर विभाग ने 3 अगस्त 2022 को रायपुर, कोरबा और रायगढ़ में स्टील और पावर प्लांट से जुड़े कुछ बिजनेमैन के ठिकानों पर छापा मारा था. उस वक्त एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात, ग्रेविटी फेरस, धनकुंड स्टील के मालिक धीरज सुराना, भवानी मोल्डर्स के सुनील अग्रवाल और निर्माण टीएमटी के मालिक राजेश तोला के रायपुर, कोरबा, रायगढ़ के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा था. यही नहीं, इसके ठीक दो दिन बाद ही ईडी ने रायपुर, दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव के कुछ कपड़ा और ज्वेलरी कारोबारी के ठिकानों पर एक साथ रेड की थी. 

Trending news