7वें चरण की तैयारी की समीक्षा करेगा EC, पश्चिम बंगाल पर भी हो सकती है चर्चा

7वें चरण की तैयारी की समीक्षा करेगा EC, पश्चिम बंगाल पर भी हो सकती है चर्चा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि इस हिंसा में पार्टी के 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. अमित शाह ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला किया.

7वें चरण की तैयारी की समीक्षा करेगा EC, पश्चिम बंगाल पर भी हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए पर्यवेक्षकों और राज्य प्रमुख निर्वाचन अधिकारियों के साथ आज यानी बुधवार को समीक्षा बैठक करेगा.

यह समीक्षा बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिए होगी. इससे एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान कोलकाता की गलियों में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं.

एक अधिकारी ने कहा, '19 मई को जिन 59 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान होगा उनमें नौ निर्वाचन क्षेत्र पश्चिम बंगाल के हैं. ऐसे में यह स्वाभाविक है कि इस बैठक में राज्य के पर्यवेक्षक एवं चुनाव अधिकारी भाग लेंगे.' 

हालांकि उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि बैठक में पश्चिम बंगाल पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाएगा या नहीं.

टीएमसी ने इस मामले पर आयोग के साथ बैठक की मांग की है, वहीं बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मंगलवार को अपील की कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज्य में चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाए और आरोप लगाया कि राज्य में संवैधानिक व्यवस्था चरमरा गई है.

इतना ही नहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि इस हिंसा में पार्टी के 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. अमित शाह ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने हिंसा करने वालों पर कार्रवाई नहीं करने पर चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा. बीजेपी का आरोप है कि हमला टीएमसी की छात्र ईकाई ने करवाया है.

Trending news