close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से जुड़े मुद्दे पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे बनर्जी ने उन खबरों को खारिज किया था कि बैंकॉक से शहर लौटने पर उनकी पत्नी के सामान से दो किलो सोना जब्त किया गया था.

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से जुड़े मुद्दे पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
फोटो सौजन्य: ANI

कोलकाता: निर्वाचन आयोग ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी के विदेश से लौटने पर अपने सामान की जांच सीमा शुल्क अधिकारी को कथित तौर पर नहीं करने देने के मुद्दे पर रिपोर्ट तलब की है. पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने बताया, “हमनें इस मामले में उत्तर 24 परगना के जिला निर्वाचन अधिकारी से एक तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है. हम सोशल मीडिया के कोण से भी इसे देख रहे हैं.” 

बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर अपनी आवाज उठाई थी और आरोप लगाया कि बनर्जी की पत्नी ने 16 मार्च को थाई एयरवेज की उड़ान से एक अन्य महिला के साथ शहर पहुंचने पर सीमा शुल्क अधिकारियों को अपने सामान की जांच करने से रोका था. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे बनर्जी ने उन खबरों को खारिज किया था कि बैंकॉक से शहर लौटने पर उनकी पत्नी के सामान से दो किलो सोना जब्त किया गया था.

उन्होंने इन खबरों को “निराधार और राजनीति से प्रेरित” बताया था और कहा कि उनकी पत्नी के पास “दो ग्राम सोना भी नहीं था” और न ही उनके सामान में ऐसी कोई चीज थी जिसपर शुल्क लगता. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज सबको दिखाई जाए. फुटेज सामने आने पर साफ हो जाएगा कि क्या हुआ था. उन्होंने कहा कि अगर मेरी पत्नी को कोई विशेष सहयोग दिया गया होगा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.