चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की अधिसूचना जारी की
Advertisement
trendingNow1519028

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की अधिसूचना जारी की

 प्रथम चरण के चुनाव 11 अप्रैल को हुए वहीं अंतिम चरण के चुनाव 19 मई को होंगे. अभी तक दो चरणों के चुनाव हुए हैं जबकि तीसरे चरण का चुनाव मंगलवार को होगा.

अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  चुनाव आयोग ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की अधिसूचना जारी कर दी जिसमें आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 59 सीटों पर चुनाव होना है. प्रथम चरण के चुनाव 11 अप्रैल को हुए वहीं अंतिम चरण के चुनाव 19 मई को होंगे. अभी तक दो चरणों के चुनाव हुए हैं जबकि तीसरे चरण का चुनाव मंगलवार को होगा.

VIDEO: धोनी ने IPL में लगाया 111 मीटर लंबा छक्का और देखते रह गए विराट, गेल-रसेल को छोड़ा पीछे

पंजाब की सभी 13 सीटों, हिमाचल प्रदेश की चार सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर 19 मई को एक चरण में मतदान होगा. चुनाव आयोग ने पिछले मंगलवार को कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए 18 अप्रैल को त्रिपुरा (पूर्वी) सीट पर होने वाले चुनाव को स्थगित कर दिया था. इस सीट पर चुनाव अब 23 अप्रैल को होंगे.

आजम के बेटे के 'अनारकली' वाले बयान पर जया प्रदा ने कहा, 'मैं उसे बेटे के रूप में देखती थी'

अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन भरने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है और नामांकन पत्रों की जांच 30 अप्रैल को होगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख दो मई है. उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में सभी सात चरणों में चुनाव होंगे.

(इनपुट भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news