close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विवादित टिप्पणी का मामला: चुनाव आयोग ने सिद्धू को जारी किया कारण बताओ नोटिस

बता दें कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए विवादित टिप्पणी की थी. 

विवादित टिप्पणी का मामला: चुनाव आयोग ने सिद्धू को जारी किया कारण बताओ नोटिस
कांग्रेस पार्टी के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो साभार - IANS)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होकर वोट करने की अपील को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

चुनाव आयोग ने कहा कि सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के लिये लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. आयोग ने कहा कि सिद्धू ने राजनीतिक प्रचार के लिये धार्मिक संदर्भों के जिक्र पर उच्चतम न्यायालय की रोक की भी अवहेलना की है. कांग्रेस नेता को नोटिस का जवाब देने के लिये 24 घंटे का समय दिया गया है. 

बता दें विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए विवादित टिप्पणी की थी. 

क्या था सिद्धू ने?
सिद्धू ने मुसलमानों से कहा था 'ये बांट रहे हैं आपको.' कटिहार के पडोसी किशनगंज लोकसभा सीट, जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपना उम्मीदवार उतारा है, की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा 'मुस्लिम भाइयों ये यहां पर ओवैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आप लोगों के वोट बांटकर जीतना चाहते हैं.' 

सिद्धू ने मुसलमानों से कहा था, 'यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है. अगर तुम लोगों ने एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा. मोदी सलट जाएगा. छक्का लग जाएगा.' सिद्धू के इस बयान के बाद बीजेपी उन पर निशाना साधा था.