विवादास्पद TMC नेता अनुब्रत मंडल पर 24 घंटे की होगी निगरानी, चुनाव कर्मियों को था खतरा

चुनावकर्मियों ने हमसे कहा है कि तृणमूल के इन नेता के एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर घूमते रहने पर उन्हें खतरा महसूस होता है.

विवादास्पद TMC नेता अनुब्रत मंडल पर 24 घंटे की होगी निगरानी, चुनाव कर्मियों को था खतरा
फोटो साभारः IANS

कोलकाता: चुनाव आयोग ने वीरभूम जिले में मतदान की पूर्व संध्या पर तृणमूल कांग्रेस के विवादास्पद नेता अनुब्रत मंडल को निगरानी में ले लिया है. आयोग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि आयोग को चुनाव कर्मियों ने शिकायत की है कि यदि तृणमूल के जिला अध्यक्ष मंडल को मतदान के दिन एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर घूमने दिया गया तो उन्हें अपने लिए खतरा महसूस हो रहा है. इस शिकायत के बाद आयोग ने (उन पर नजर रखने) यह फैसला किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारी और केंद्रीय बल के कर्मी मंगलवार तक मंडल के साथ रहेंगे और उनके मोबाइल फोनों की निगरानी की जाएगी.

बीरभूम जिले में दो लोकसभा सीटें- बीरभूम और बोलपुर हैं. अधिकारी ने पहचान नहीं उजागर करने की शर्त पर कहा, ‘‘मंडल बहुत प्रभावशाली हैं. चुनावकर्मियों ने हमसे कहा है कि तृणमूल के इन नेता के एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर घूमते रहने पर उन्हें खतरा महसूस होता है.

यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि वे अपना काम किसी भय या संकोच के बिना कर पाएं.’’ मंडल ने इसे भाजपा के निर्देश पर उठाया गया कदम बताया और कहा कि वह कल पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान पार्टी कार्यालय में रहेंगे. मंडल विवादों को जन्म देने के लिए जाने जाते हैं. आयोग ने 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें 24 घंटे की निगरानी में डाल दिया था.