Zee Rozgar Samachar

Farmers Protest: ट्रैक्टर परेड बवाल के बाद Haryana में हाई अलर्ट, इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

दिल्ली में Tractor Parade के दौरान हुए बवाल के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. खुफिया विभाग अफवाह फैलाने वालों पर नजर रख रहा है. DGP ने सभी जिला पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए हैं. 

Farmers Protest: ट्रैक्टर परेड बवाल के बाद Haryana में हाई अलर्ट, इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद
हरियाणा के डीजीपी ने जिला कप्तानों को दंगाइयों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.
Play

चंडीगढ़: प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रैक्टर परेड (Farmers Tractor March) के दौरान किए गए बवाल के बाद पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने दिल्ली के नजदीक जिलों में इंटरनेट सेवा (Internet Services) बंद कर दी हैं. गृह सचिव  राजीव अरोड़ा के आदेश के मुताबिक सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सर्विस व सभी SMS सेवाएं बंद रहेंगी केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेंगी. इंटरनेट सेवा कल शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगी. राज्य के DGP ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पुलिस अब किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेगी. कोई भी सरकारी कार्यालयों, वाहनों सहित राज्य सरकार की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने व कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी. प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. 

दंगाइयों का अंजाम क्या?

हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव (DGP Manoj Yadav) ने कहा है, 'दंगा करने वालों या अफवाहों के माध्यम से माहौल खराब करने वालों को हिरासत में लेकर उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.' गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च  (Farmers Tractor March) के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए डीजीपी ने हाई अलर्ट जारी करते हुए तमाम जिला पुलिस कप्तानों को अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी ने कहा है कि दंगाइयों व उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों, रेंज एडीजीपी/आईजी व जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: कई जगहों पर हिंसा की आशंका, अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

खुफिया तंत्र सक्रिय

हरियाणा के संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस का खुफिया तंत्र भी पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है. राज्य पुलिस बल चौबीस घंटे मुस्तैदी के साथ हाई रिस्क प्वॉइंट्स पर गश्त भी करेगा. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. डीजीपी ने कहा है, आंदोलन की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व अपना स्वार्थ साधने के लिए अफवाहों के माध्यम से शांति भंग करने का प्रयास कर सकते हैं. इसके चलते पुलिस की सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पैनी नजर है. किसी भी प्रकार की भ्रांति फैलाने वाली, भड़काऊ, उकसाने वाली व अराजकता फैलाने वाली पोस्ट शेयर या फॉरवर्ड की जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.