Rishi Sunak: ब्रिटेन के 'प्राउड हिंदू पीएम' ऋषि सुनक आज पत्नी संग करेंगे इस मंदिर के दर्शन, पुलिस अलर्ट
Advertisement

Rishi Sunak: ब्रिटेन के 'प्राउड हिंदू पीएम' ऋषि सुनक आज पत्नी संग करेंगे इस मंदिर के दर्शन, पुलिस अलर्ट

Rishi Sunak and Akshata Murthy News: दिल्ली में हो रही जी20 समिट 20223 में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक भी खूब छाए हुए हैं. उनका आज रविवार का दिन भी बेहद खास रहने वाला है. 

Rishi Sunak: ब्रिटेन के 'प्राउड हिंदू पीएम' ऋषि सुनक आज पत्नी संग करेंगे इस मंदिर के दर्शन, पुलिस अलर्ट

Rishi Sunak and Akshata Murthy Latest Updates: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस वक्त राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं. वे आज सुबह अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे. वहीं बाकी विदेशी नेता आज राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मारक का दौरा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर दौरे के दौरान उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के भी उनके साथ रहने की संभावना है.

मंदिर के आसपास कड़ी सुरक्षा 

सूत्रों ने बताया कि अधिकारीगण ब्रिटिश पीएम (Rishi Sunak) के दौरे की योजना पर चुप्पी साधे हुए हैं. हालांकि मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. सूत्रों ने बताया कि ब्रिटिश उच्चायोग ने मंदिर अधिकारियों को भी ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी की यात्रा के बारे में सूचित कर दिया है. मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार 'मयूर द्वार' पर कपल के स्वागत की तैयारी की जा रही है.

शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे सुनक

प्रधानमंत्री सुनक (Rishi Sunak) शुक्रवार दोपहर भारत पहुंचे थे, जहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस और अन्य वरिष्ठ राजनयिकों ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री सुनक ने शनिवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास पर उनके साथ द्विपक्षीय बैठक भी की. आज सुबह, स्पेन, इंडोनेशिया और अन्य देशों के नेताओं सहित कई विदेशी गणमान्य व्यक्ति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे.

खुद को 'प्राउड हिंदू' कहने में हिचक नहीं

बताते चलें कि ब्रिटेन (Britain) का पीएम (Rishi Sunak) बनने वाले ऋषि सुनक पहले भारतवंशी हैं. उनकी जड़ें पंजाब के लुधियाना से जुड़ी हैं. जबकि उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति बेंगलुरु की रहने वाली हैं. अनेक भारतीय नेताओं के उलट सुनक खुद की हिंदू पहचान बताने में कभी हिचके नहीं है. भारत आने के बाद दिए एक इंटरव्यू में भी उन्होंने खुद को एक प्राउड हिंदू बताया था और संकेत दिया था कि वे किसी मंदिर में दर्शन करने भी जा सकते हैं. 

(एजेंसी इनपुट)

Trending news