close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लापता जर्मन महिला पर्यटक की तलाश शुरू, मार्च में आई थी केरल

पुलिस के मुताबिक, जर्मन वाणिज्य दूतावास ने राज्य पुलिस को सूचित किया है कि लिजा (31) लापता है. 

लापता जर्मन महिला पर्यटक की तलाश शुरू, मार्च में आई थी केरल
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस ने एक लापता जर्मन महिला पर्यटक की तलाश शुरू की है. जर्मन महिला यहां मार्च में आई थी. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि महिला के परिवार की शिकायत मिलने के बाद तलाश शुरू कर दी गई है. तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डा वलियाथुरा थाने के सब इंस्पेक्टर प्रदीप के अधिकार क्षेत्र में पड़ता है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, जर्मन वाणिज्य दूतावास ने राज्य पुलिस को सूचित किया है कि लिजा (31) लापता है. जर्मनी से उसकी मां ने कई महीने इंतजार के बाद संपर्क कर लिजा की गुमशुदगी के बारे में बताया है.

लिजा यहां के हवाईअड्डे पर सात मार्च को पहुंची थी. इसके बाद उसने यहां से लगभग 80 किलोमीटर दूर कोल्लम के निकट अमृतानंदमयी के कोल्लम स्थित आश्रम के लिए प्रस्थान किया था. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि लिजा बाबा के आश्रम में पहुंची ही नहीं.

उसे आखिरी बार हवाईअड्डे से एक दुपहिया वाहन पर रवाना होते देखा गया था. पुलिस को जानकारी मिली है कि लिजा दुपहिया वाहन पर अपने दोस्त मोहम्मद अली के साथ थी. अली के पास ब्रिटिश पासपोर्ट था. पुलिस को यह भी पता चला है कि अली 15 मार्च को कोच्चि हवाईअड्डे से ब्रिटेन के लिए रवाना हुआ था.