6.8 करोड़ की कीमत के सोने के साथ 4 गिरफ्तार, दुबई-श्रीलंका से तस्करी कर ला रहे थे भारत

जांच एजेंसी ने बताया कि सोने का एक हिस्सा तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों से होते हुए सीधे श्रीलंका से तस्करी कर भारत लाया गया था.

6.8 करोड़ की कीमत के सोने के साथ 4 गिरफ्तार, दुबई-श्रीलंका से तस्करी कर ला रहे थे भारत
डीआरआई अधिकारियों ने मंगलवार को 20.6 किलोग्राम सोना जब्त किया. फोटो साभारः ANI

चेन्नई: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दुबई और श्रीलंका से लगभग 6.88 करोड़ रुपये मूल्य का सोना कथित तौर पर तस्करी कर भारत लाने की कोशिश के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह बताया गया है. बयान में कहा गया है कि सभी चार आरोपियों-गिरोह के सरगना, उसके सहयोगी और करीबी रिश्तेदार और दो अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

एजेंसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए, डीआरआई अधिकारियों ने मंगलवार को 20.6 किलोग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 6.88 करोड़ रुपये है. इसे गिरोह ने एक आवासीय परिसर में छिपाया था.

तस्करी का सोना पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की गई एक बीएमडब्ल्यू कार और 21 लाख रुपये भी जब्त किए गए. बयान के मुताबिक, जांच से पता चला कि जब्त सोने को दुबई से तस्करी कर मुंबई के रास्ते चेन्नई लाया गया था. जांच एजेंसी ने बताया कि सोने का एक हिस्सा तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों से होते हुए सीधे श्रीलंका से तस्करी कर भारत लाया गया था.