Chardham yatra 2023: चारधाम यात्रा पर आ गई सरकार की एडवाइजरी, इस पुराने आदेश को लिया वापस
Advertisement
trendingNow11662812

Chardham yatra 2023: चारधाम यात्रा पर आ गई सरकार की एडवाइजरी, इस पुराने आदेश को लिया वापस

Uttarakhand news: इस साल शुरू होने वाले चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में सीमित श्रद्धालुओं की संख्या को भी हटा दिया गया है.

फाइल फोटो

Chardham Yatra 2023 Update: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा 2023 का आगाज कल से हो जाएगा. चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने स्थिति स्पष्ट कर दी है. इससे पहले चारधाम यात्रा में रजिस्ट्रेशन को लेकर यात्रियों में काफी असंजस की स्थिति बनी हुई थी. ऐसे में सरकार ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म कर दी है. इसके अलावा चारधाम में श्रद्धालुओं की सीमित संख्या का आदेश भी वापस ले लिया है, लेकिन यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है. इसके लिए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आदेश जारी कर दिए हैं.

इस आदेश का हुआ था विरोध

चारधाम यात्रा को लेकर राज्य सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है जिसको लेकर अब अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की तरफ से आदेश जारी किया गया है. आपको बता दें कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है. इसके लिए सरकार ने यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की भारी संख्या की संभावना को देखते हुए सीमित संख्या रखे जाने की कोशिश की थी. हालांकि, इसको लेकर स्थानीय व्यापारियों और लोगों की तरफ से एतराज भी जताया गया था. यात्रा में संख्या को सीमित न रखकर पहले की तरह ही श्रद्धालुओं को आसानी से धाम तक पहुंचने की मांग की जा रही थी. स्थानीय लोगों की इसी डिमांड को देखते हुए राज्य सरकार ने अब बड़ा फैसला ले लिया है.

सरकार ने स्पष्ट की स्थिति

हालांकि, यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन आवश्यक होगा, लेकिन लोग इस दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. चारधाम यात्रा से पहले सरकार का यह फैसला बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यात्रा शुरू होने जा रही है. और ऐसे में श्रद्धालु भी यात्रा में इन शर्तों को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई दे रहे थे, लेकिन अब यात्रियों को धाम तक पहुंचने में आसानी होगी.

(इनपुट: एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news