नोटबंदी के समय क्‍या सूट-बूट वाले भी आपके साथ लाइन में लगे थे? : राहुल गांधी का जनता से सवाल
Advertisement
trendingNow1353025

नोटबंदी के समय क्‍या सूट-बूट वाले भी आपके साथ लाइन में लगे थे? : राहुल गांधी का जनता से सवाल

उन्‍होंने कहा कांग्रेस चुनाव जीतने के बाद आपकी इच्‍छा के अनुसार काम करेगी. 

राहुल गांधी दो दिवसीय पोरबंदर दौरे पर हैं.(फोटो: ANI)

पोरबंदर: गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी दो दिनों के दौरे के तहत पोरबंदर पहुंचे हैं. वहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सरकार की आलोचना करते हुए पूछा कि नोटबंदी के समय जब आप लाइन में लगे थे तो क्‍या किसी सूट-बूट वाले को देखा? मैं बताता हूं कि क्‍यों नहीं देखा क्‍योंकि वो पहले से ही दरवाजे से बैंक के अंदर एसी में बैठे थे. उन्‍होंने कहा कांग्रेस चुनाव जीतने के बाद आपकी इच्‍छा के अनुसार काम करेगी.

  1. राहुल गांधी दो दिवसीय पोरबंदर दौरे पर पहुंचे
  2. नोटबंदी और मन की बात पर पीएम मोदी पर साधा निशाना
  3. पोरबंदर में नौ नवंबर को डाले जाने हैं वोट

राहुल गांधी ने सरकार पर पूंजीपतियों का साथ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के बजाय उद्योगपतियों को राहत पहुंचाई जा रही है. उन्‍होंने कहा, ''कांग्रेस ने मनरेगा के लिए 33 हजार करोड़ रुपये दिए. नरेंद्र मोदी सरकार ने उतनी ही राशि टाटा नैनो को दी. क्‍या आप टाटा नैनो चलाते हैं? सच्‍चाई यह है कि यदि कोई बड़ा उद्योगपति पीएम मोदी से पैसा मांगता है तो वह उसको 33 हजार करोड़ रुपये देने के लिए तैयार हो जाते हैं. लेकिन यदि सभी किसान या मछुआरे उनसे पैसे मांगे तो वह उनको 300 करोड़ रुपये भी नहीं देंगे.''

राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में गुजरात में सारे काम 5-10 उद्योगपतियों के लिए हुए हैं और इन्‍हीं लोगों ने बाद में पीएम मोदी के प्रचार के लिए संसाधन उपलब्‍ध कराए. लेकिन गुजरात इन उद्योगपतियों का नहीं है, ये किसानों और मछुआरों का है. 

राहुल गुजरात में औरंगजेब और खिलजी के पदचिह्नों पर चल रहे है : भाजपा

'मन की बात' पर सवाल 
पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' पर सवालिया निशान उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस लोगों के 'मन की बात' सुनना चाहती है. इससे पहले राहुल गांधी ने पोरबंदर में कीर्ति मंदिर का दौरा किया. महात्‍मा गांधी का जन्‍म यहीं हुआ था. राहुल गांधी इस वक्‍त दो दिवसीय दौरे पर पोरबंदर में हैं. यहां पर नौ दिसंबर को पहले चरण में मतदान होना है.

बीजेपी की नई लिस्‍ट
इस बीच शुक्रवार को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में 13 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने शुक्रवार की दोपहर यह लिस्ट जारी की. इसमें केवल एक महिला उम्मीदवार को जगह मिली है. 

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, माणसा से अमितभाई को टिकट

17 नवंबर को भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. पार्टी ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को राजकोट पश्चिम से प्रत्याशी बनाया, जबकि उप मुख्‍यमंत्री नितिनभाई पटेल को महेसाणा से टिकट दिया गया है, जबकि राज्य में पार्टी के प्रमुख जीतूभाई वघानी को भावनगर पश्चिम से अपना प्रत्याशी बनाया गया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news