Gujarat Hotel Fire: गुजरात के होटल में लगी भीषण आग, 27 लोग सुरक्षित बचाए गए
Advertisement

Gujarat Hotel Fire: गुजरात के होटल में लगी भीषण आग, 27 लोग सुरक्षित बचाए गए

Gujarat Hotel Fire: गुजरात (Gujarat) के जामनगर (Jamnagar) में गुरुवार देर शाम एक होटल में भीषण आग लग गई. इस आग में 27 लोग होटल में फंस गए, जिन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका. 

Gujarat Hotel Fire: गुजरात के होटल में लगी भीषण आग, 27 लोग सुरक्षित बचाए गए

Gujarat Hotel Fire: गुजरात (Gujarat) में जामनगर (Jamnagar) के पास अलेंटो होटल में गुरुवार शाम भीषण आग लग लग गई. होटल में उस वक्त कई गेस्ट ठहरे हुए थे, जिन्हें वक्त रहते बाहर निकाल लिया गया. अग्निकांड में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर बर्बाद हो गई. हालांकि होटल स्टाफ और फायर ब्रिगेड की तत्परता से किसी की जान नहीं गई. 

होटल में कुल 36 कमरे थे

पुलिस के मुताबिक होटल में कुल मिलाकर 36 कमरे थे, जिनमें से घटना के वक्त 18 कमरे भरे हुए थे. उन 18 कमरों में 27 मेहमान ठहरे हुए थे. गुरुवार रात 8 बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से एक कमरे में आग लग गई, जो जल्द ही फैलकर दूसरे कमरों में पहुंच गई. इससे होटल में रह रहे लोगों में भगदड़ मच गई और वे जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. 

फायर ब्रिगेड ने लोगों के बाहर निकाला

होटल में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरु किया. पानी की तेज बौछारों के बीच एक-एक करके सभी 27 लोगो को होटल से बाहर निकाल लिया गया. घटना में होटल के 3 कर्मी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी सौरभ पारधी और डीएसपी प्रेमसुख डेलू मौके पर पहुंचे. 

दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू

डीएसपी प्रेमसुख डेलू ने कहा कि दमकल विभाग ने चुस्ती बरतकर आग पर काबू पा लिया. अब वहां हालात शांत है. इस आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने करीब 5 घंटे तक पानी का छिड़काव किया. यह होटल जामनगर सिटी से करीब 25 किमी दूर द्वारका की ओर है. 

(एजेंसी आईएएनएस)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news