Happy New Year 2023: उत्साह, उमंग के साथ हुआ साल 2023 का आगाज, कश्मीर से कानपुर; दिल्ली से देहरादून... लोगों ने मनाया जश्न
Advertisement
trendingNow11509638

Happy New Year 2023: उत्साह, उमंग के साथ हुआ साल 2023 का आगाज, कश्मीर से कानपुर; दिल्ली से देहरादून... लोगों ने मनाया जश्न

New Year 2023: करोड़ों लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं से भरे नववर्ष 2023 का आगमन हो गया है. देशभर में करोड़ों लोगों ने नए साल के स्वागत में जमकर जश्न मनाया. 

Happy New Year 2023: उत्साह, उमंग के साथ हुआ साल 2023 का आगाज, कश्मीर से कानपुर; दिल्ली से देहरादून... लोगों ने मनाया जश्न

Happy New Year 2023 in India: बहुत सारी उम्मीदों, संभावनाओं से भरे वर्ष 2023 का आगाज हो चुका है. कश्मीर से लेकर कानपुर और दिल्ली से देहरादून तक देश के तमाम हिस्सों में नए साल के स्वागत के लिए जमकर जश्न मनाया. डांस-पार्टी के दौर के बीच लोगों ने नए साल के आगमन को एंज्वॉय किया. सभी महानगरों और नगरों के मार्केटों में जमकर भीड़ उमड़ी, जिसे कंट्रोल करने के लिए तमाम जगहों पर पुलिस टीमें लगाई गईं. 

12 बजते ही न्यू ईयर वेलकम का शोर

सभी हिल स्टेशनों पर नए साल (Happy New Year 2023) के स्वागत के लिए जबरदस्त इंतजाम किए गए थे. लोगों के लिए स्पेशल म्यूजिक सिस्टम, कैंप फायर और खाने-पीने के इंतजाम किए गए थे. कश्मीर घाटी, शिमला, नैनीताल, मसूरी के होटल पहले ही पैक हो चुके थे. गोवा में भी बड़ी संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने पहुंचे हुए थे. जैसे ही घड़ी ने ठीक 12 बजाए, इसके साथ ही हैप्पी न्यू ईयर 2023 का जोरदार शोर गूंज गया. सभी लोगों ने नाच-गाकर एक दूसरे को नए साल की बधाई दी. इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी एक-दूसरे को नए साल के बधाई संदेश भेजे गए.

दिल्ली में जमकर मना नए साल का जश्न

दिल्ली में नए साल का सबसे बड़ा जश्न (Happy New Year 2023) कनॉट प्लेस में मनाया गया. वहां पर नए साल के स्वागत के लिए भारी भीड़ उमड़ी, जिसे संभालने में पुलिसकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी. न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कनॉट प्लेस के होटल-रेस्टोरेंट जमकर सजे हुए थे. देर शाम से वहां पर भीड़ बढ़नी शुरू हो गई थी. कई लोगों ने ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी को दरकिनार कर सड़कों के किनारे गाड़ियां पार्क कर दीं, जिसे पुलिस ने अपनी क्रेनों से उठवा लिया.

मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर उमड़े लोग

मुंबई में न्यू ईयर का बड़ा समारोह (Happy New Year 2023) गेटवे ऑफ इंडिया पर मनाया गया. इसे मुंबई का मेन प्रतीक चिह्न भी कहा जाता है. बड़ी संख्या में लोग गेटवे ऑफर इंडिया पर इकट्ठे हुए और घड़ी के 12 बजते ही वहां पर तेज शोर गूंज गया. यह शोर नए साल के स्वागत का था. न्यू ईयर के जश्न के बाद लोगों को घर लौटने के लिए रेलवे ने मुंबई में देर रात तक के लिए लोकल रेल का संचालन भी किया.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news