हरियाणा: सरकार ने बच्चों को दी ठंड में राहत, कल से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
Advertisement
trendingNow1617077

हरियाणा: सरकार ने बच्चों को दी ठंड में राहत, कल से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

  ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हरियाणा सरकार ने ठंड की वजह से स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. 

ठंड का कहर जारी

चंडीगढ़ (ललित शर्मा):  ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हरियाणा सरकार ने ठंड की वजह से स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 दिसंबर से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे. अब राज्य के सभी स्कूल 16 जनवरी को ही खुलेंगे. 

बता दें कि चंडीगढ़ में रविवार को मौसम की सबसे सर्द सुबह दर्ज की गई है और इस दौरान घना कोहरा भी छाया रहा. मौसम विभाग की माने तो पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर तापमान हिमांक के आसपास रहा और इस सप्ताह बारिश भी हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "चंडीगढ़ में 2.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस रहा था."

चंडीगढ़ में लगातार 12वें दिन रविवार को भी कड़कड़ाती सर्दी रही. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम था. आईएमडी के रिकॉर्ड्स के अनुसार, शहर में सर्दी का सबसे लंबा दौर 2007 में 22 दिन का दर्ज किया गया था. पिछले साल दिसंबर में चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस तक हो गया था.

ये भी देखें- 

अधिकारियों का कहना है कि चंडीगढ़ और अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर घने कोहरे के कारण कई उड़ानों में विलंब हुआ, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई. इसी तरह कई ट्रेनें भी तय समय से काफी पीछे चल रही थीं.

Trending news