Nuh Violence: हिंसा के बाद योगी वाले अंदाज में खट्टर सरकार! नूंह में चलवाया बुलडोजर
Advertisement
trendingNow11809554

Nuh Violence: हिंसा के बाद योगी वाले अंदाज में खट्टर सरकार! नूंह में चलवाया बुलडोजर

Nuh Bulldozer Action: हिंसा के बाद नूंह (Nuh) में बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है. हिंसा में अवैध घुसपैठियों के शामिल होने की आशंका जताई गई थी. फिलहाल सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटा दिया गया है.

Nuh Violence: हिंसा के बाद योगी वाले अंदाज में खट्टर सरकार! नूंह में चलवाया बुलडोजर

Bulldozer Action In Nuh: हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) जिले के तावडू इलाके में प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाया है. झुग्गियों पर प्रशासन की ये कार्रवाई अवैध घुसपैठियों को रोकने के मकसद से की गई. सरकारी जमीन पर बने करीब 250 झुग्गियों में असम से आए अवैध घुसपैठियों के छिपे होने का शक है. माना जा रहा है कि शोभायात्रा में हिंसा फैलाने वाले बाहरी लोग थे, जिनमें अवैध घुसपैठियों पर भी शक जताया गया. इसके संकेत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) ने दो दिन पहले ही दिए थे कि यूपी की तर्ज पर हरियाणा में बुलडोजर कार्रवाई होगी. अवैध घुसपैठियों पर प्रशासन की पैनी नजर है.

नूंह में बुलडोजर एक्शन

बता दें कि नूंह के मोहम्मदपुर मार्ग के साथ वार्ड नंबर 1 में हरियाणा शहरी प्राधिकरण की जमीन बनीं झुग्गी-झोपड़ियों में बुलडोजर चलाकर हटा दिया गया. माना जा रहा है कि इन झुग्गी-झोपड़ियों में असम से आए अवैध घुसपैठिए रह रहे थे. इस दौरान भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवान मौजूद रहे. इसके अलावा कई विभागों के अधिकारी घटनास्थल पर कार्रवाई के वक्त मौजूद रहे.

4 साल से कर रखा था कब्जा

जानकारी के मुताबिक, झुग्गियों में अवैध रूप से असम से आए अवैध घुसपैठियों की रिहाइश थी, जो पिछले लगभग 4 साल से सरकारी जमीन पर ठहरे हुए थे. करीब एक एकड़ की भूमि में 250 से अधिक झुग्गी-झोपड़ी बनीं. जिनमें लगभग ढाई सौ परिवार के सदस्य रह रहे थे. जानकारी के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है.

सीएम खट्टर ने पहले ही दे दिए थे संकेत

हालांकि, कर्फ्यू के दौरान की गई कार्रवाई से हर कोई हतप्रभ था. इस कार्रवाई को नूंह हिंसा से भी जोड़कर देखा जा रहा है. सीएम खट्टर ने पहले बुलडोजर की कार्रवाई का इशारा किया था. फिलहाल नूंह में हुई हिंसा की जांच जारी है. 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. करीब 46 एफआईआर अकेले नूंह में दर्ज की गई हैं.

जरूरी खबरें

ताबड़तोड़ पूछताछ, तीन जिले हाई अलर्ट पर, कुलगाम से लापता जवान के मिलने की पूरी कहानी
अवैध हथियार, पत्थर... नूंह हिंसा से पहले हुई थी प्लानिंग! आरोपियों ने खोले सारे राज

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news