close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इन राज्‍यों में अगले 48 घंटों में होगी तेज बारिश, बाढ़ प्रभावित राज्यों में हालात हो सकते हैं खराब

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले 2-3 दिन तेज बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा तमिलनाडु में भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है.

इन राज्‍यों में अगले 48 घंटों में होगी तेज बारिश, बाढ़ प्रभावित राज्यों में हालात हो सकते हैं खराब
महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का एरियल व्यू. (फाइल)

नई दिल्ली: दक्षिणी भारत के दो राज्य केरल और कर्नाटक में बाढ़ से बुरा हाल है. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं. सैकड़ों करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. इन दो राज्यों में अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लापता है. रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह से स्थिति और भयावह हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, केरल में अगले 5-6 दिनों तक कम बारिश की संभावना है. प्रशासन, सरकार और बाढ़ पीड़ितों के लिए यह अच्छी खबर है.

जाने-माने मौसम वैज्ञानिक आर. के. जैनामनी ने कहा कि कर्नाटक में फिलहाल एक-दो दिन तो बारिश होती रहेगी. लेकिन, 24-48 घंटे के बाद बारिश कम होगी. यह राहत भरी खबर है. इसके अलावा, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले 2-3 दिन तेज बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा तमिलनाडु में भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के अलावा दक्षिण भारत के अन्य हिस्सों में कम बारिश होगी.

इन राज्यों के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल और जम्मू कश्मीर में अगले 2 दिन तेज बारिश हो सकती है. बता दें, वर्तमान में लगातार बारिश और बाढ़ की वजह से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, राजस्थान और गुजरात के ज्यादातर इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं. लाखों लोग घरों से बेघर हो चुके हैं. लगातार बारिश की वजह से राहत शिविरों में भी दिक्कतें आ रही हैं. सड़कें टूट गई हैं, जिसकी वजह से प्रशासन के लिए राहत शिविर तक जरूरी सामानों को पहुंचाना भी आसान नहीं है. इसके अलावा महामारी का भी खतरा बना हुआ है.