Independence Day 2021: दिल्ली-एनसीआर की कई सड़कों पर घंटों फंसे रहे लोग, लगा भारी Traffic जाम
Advertisement
trendingNow1964070

Independence Day 2021: दिल्ली-एनसीआर की कई सड़कों पर घंटों फंसे रहे लोग, लगा भारी Traffic जाम

स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की तैयारियां जोरों पर है. इस बीच 15 अगस्‍त से 2 दिन दिल्‍ली में आजादी के पर्व के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की गई है, जिसके कारण कई रास्‍ते बंद किए गए हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली और एनसीआर (Delhi-NCR) की कई सड़कों पर आज भारी ट्रैफिक जाम है. सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं. लोग कई घंटों से जाम में फंसे हुए हैं. दरअसल, स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) से 2 दिन पहले इस राष्‍ट्रीय त्‍योहार के जश्‍न के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) की गई है. इसके कारण दिल्ली-एनसीआर के कई रास्ते बंद किए गए और कई रास्‍तों का ट्रैफिक डायवर्ट किया गया. 

  1. दिल्‍ली-एनसीआर के कई रास्‍तों पर लगा भारी जाम 
  2. डायवर्ट किया गया था ट्रैफिक 
  3. दिल्‍ली में हुई स्‍वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल 

दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर भी लगा जाम 

कुछ रास्‍ते बंद होने के कारण और डायवर्ट किए गए ट्रैफिक (Traffic) ने कुछ रास्‍तों पर वाहनों का लोड बढ़ा दिया. इसके चलते दिल्ली के कई इलाकों समेत नोएडा, गाजियाबाद आदि क्षेत्रों में भारी जाम लग गया. दिल्‍ली-नोएडा की बॉर्डर पर भी जबरदस्‍त जाम लगा हुआ है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्‍सप्रेस-वे पर भी भारी ट्रैफिक जाम (Heavy Traffic Jam) है. साथ ही स्‍वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्‍ली की सीमाओं पर वाहनों की सख्‍त चेकिंग भी चल रही है, इससे भी वाहनों की कतारें लग गईं हैं. 

 

यह भी पढ़ें: Covid की Third Wave की आशंका के बीच सामने आया बड़ा खतरा, Delhi में बढ़ रहे हैं Post-Covid कॉम्‍प्‍लीकेशंस के मामले

भारी वाहनों का प्रवेश रहा बंद 

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्‍ली में गुरुवार की रात 12 बजे से शुक्रवार की दोपहर 12 बजे तक के लिए कॉमर्शियल और भारी वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया था. इसके बाद 14 अगस्त की आधी रात से अगले दिन स्‍वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम होने तक भी ट्रैफिक इसी तरह डायवर्ट रहेगा. इस दौरान यूपी बार्डर, महाराजपुर बार्डर, सीमापुरी बार्डर और लोनी बार्डर से दिल्ली में वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

इसके अलावा नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एसप्‍लेनेड रोड, रिंग रोड-राजघाट, आउटर रिंग रोड-आईपी फ्लाईओवर 15 अगस्‍त को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक के लिए आम लोगों के लिए भी बंद रहेंगे. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news