जैसे ही कोरोना के संक्रमण के मामले कम होंगे, पाबंदियों में ढील दी जाएगी: उद्धव ठाकरे
Advertisement
trendingNow1683169

जैसे ही कोरोना के संक्रमण के मामले कम होंगे, पाबंदियों में ढील दी जाएगी: उद्धव ठाकरे

ठाकरे ने कहा कि हम अभी तक कोविड की चेन नहीं तोड़ पाए हैं लेकिन स्पीडब्रेकर लगाने में कामयाब हुए हैं. 

मुंबई, थाने, पुणे और मालेगांव में कोविड-19 के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद उपजे हालात पर अपनी बात रखी. उठाकरे ने कहा कि मुंबई, थाने, पुणे और मालेगांव में कोविड-19 के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. हम अभी तक कोविड की चेन नहीं तोड़ पाए हैं लेकिन स्पीडब्रेकर लगाने में कामयाब हुए हैं. उद्धव ने कहा कि राज्य से लॉकडाउन कब खत्म होगा, इसका जवाब देना मुश्किल है. कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. जैसे ही कोरोना के मामले कम होंगे, पाबंदियों में ढील दी जाएगी. 

 

उन्होंने लोगों से मदद की अपील करते हुए कहा कि हमें भूमिपुत्रों की जरूरत है जो ग्रीन जोन में इंडस्ट्रीज की शुरुआत करें और अवसर का लाभ उठाकर पीएम मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को गति दें. ठाकरे ने कहा कि प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए ढाई लाख बेड का इंतजाम किया गया है. उन्होंने कहा कि लोग पूछते लॉकडाउन कब खत्म होगा. मैं यही कहना चाहता हूं कि जिन देशों ने लॉकडाउन खत्म करने को लेकर जल्दबाजी दिखाई, वहां भीषण परिणाम देखने को मिल रहे हैं. इसलिए, मेरी कितनी भी आलोचना की जाए, मैं रेड जोन में इंडस्ट्री शुरू नहीं करूंगा. बाद में हम चुनिंदा क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से चुनिंदा इंडस्ट्रीज खोलेंगे. 

प्रदेश में बढ़ती मरीजों की संख्या पर ठाकरे ने कहा, "लोग ठीक हो चुके मरीजों को लेकर बात नहीं कर रहे. मुंबई में 19 हजार से ज्यादा मरीज हैं लेकिन 5 हजार से ज्यादा ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. हमने 5 लाख प्रवासी मजदूरों को बस और ट्रेन से वापस भेजा है." 

उन्होंने अप्रवासी मजदूरों से अपील करते हुए कहा, "आप पैदल क्यों जा रहे हैं. हम आपको भेजेंगे. पैदल मत जाइये. बेताब ना होना. हम आपको सुरक्षित तरीके से आपके राज्यों में छोड़ेंगे. हम आपका ख्याल रखेंगे और आपको सकुशल भेजेंगे."

ये भी देखें:

 

Trending news