UP Elections: सरकार बनने पर 'हर परिवार में 1 नौकरी' का बनेगा कानून, शिवपाल यादव ने किया ऐलान
X

UP Elections: सरकार बनने पर 'हर परिवार में 1 नौकरी' का बनेगा कानून, शिवपाल यादव ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन यात्रा के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो प्रदेश में एक नया कानून बनाया जाएगा, जो ये सुनिश्चित करेगा कि हर परिवार में 1 सदस्य को नौकरी मिलेगी.

UP Elections: सरकार बनने पर 'हर परिवार में 1 नौकरी' का बनेगा कानून, शिवपाल यादव ने किया ऐलान

कौशांबी: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में अगर पार्टी की सरकार बनी तो एक कानून बनाकर हर परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

हर ग्रेजुएट को 5 लाख रुपये देगी प्रसपा

अपनी सामाजिक परिवर्तन यात्रा के तहत कौशांबी (Kaushambi) के दौरे पर शिवपाल ने मंझनपुर तहसील के कोडर गांव में आयोजित जनसभा में कहा, 'हमारी पार्टी की सरकार बनी, तो हम प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को कानून बनाकर सरकारी नौकरी देंगे. इसके अलावा हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त (Free Electricity) दी जाएगी और ग्रेजुएट बेरोजगार को सेल्फ एम्पलॉयमेंट खड़ा करने के लिए 5 लाख रुपये दिए जाएंगे.'

यह भी पढ़ें: 50 पैसे में टी-शर्ट खरीदने का निकला ऑफर, कट गया गदर, बुलानी पड़ी पुलिस

'भाजपा को सत्ता से हटाने को सभी दल मिलें'

शिवपाल यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा इस पार्टी (BJP) के शासन में पूरे देश के मजदूर, किसान, नौजवान और व्यापारी परेशान हैं. किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 10 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. अब समय आ गया है कि समान विचारधारा वाले दल एक साथ मिलकर भाजपा को सत्ता से हटाने का काम करें.

यह भी पढ़ें: शगुन के लिफाफे में क्यों दिया जाता है 1 रुपये का सिक्का? वजह है बहुत खास

भाजपा की नीतियों को बताया गलत

शिवपाल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण उद्योग धंधे बंद होने की कगार पर हैं और प्रदेश में बिजली का संकट बढ़ गया है.

LIVE TV

Trending news