इन राज्यों में भारी बारिश मचा सकती है कहर, IMD ने दी चेतावनी; हो जाइए सावधान
Advertisement
trendingNow1986614

इन राज्यों में भारी बारिश मचा सकती है कहर, IMD ने दी चेतावनी; हो जाइए सावधान

IMD Predictions For Rainfall: अलर्ट जारी किया गया है कि भारी बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है, जिसकी वजह से बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं.

फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 18 सितंबर तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का अनुमान जताया है. आईएमडी ने कहा है कि ओडिशा के समुद्री तट पर पैदा हुए डिप्रेशन (Depression At Odisha Coast) की वजह से भारत के 13 राज्यों में बारिश हो सकती है.

  1. सेंट्रल वाटर कमीशन ने जारी किया अलर्ट
  2. बारिश की वजह से चार लोगों की मौत
  3. भारत के 13 राज्यों में हो सकती है बारिश

इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक, कोंकण, उत्तरी-मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 दिनों में तेज बारिश हो सकती है. लो प्रेशर की वजह से डिप्रेशन उत्तरी-पूर्वी मध्य प्रदेश से होते हुए उत्तर पश्चिम भारत की तरफ बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें- पहले साली को घर से लेकर भागा, फिर पत्नी की आई याद और मिलकर कर दिया ऐसा काम

बन सकते हैं बाढ़ जैसे हालात

बता दें कि बीते 4-5 दिनों में ओडिशा, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई है. इससे लोगों को काफी परेशानी हुई. कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ओडिशा में बारिश के कारण 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

fallback

अगले 2 दिन तक होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बारिश का असर दक्षिण भारत में भी दिखेगा. कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भी अगले 2 दिन तक बारिश हो सकती है. उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में भी 16 सितंबर तक बारिश होगी.

ये भी पढ़ें- दिनदहाड़े पति पर पेट्रोल छिड़क लगा दी आग, फिर पत्थर से कुचल-कुचल कर मार डाला

गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में ही आईएमडी ने ओडिशा के कुछ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था. इनमें संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, सोनेपुर और बारगढ़ जिले शामिल थे.

भारी बारिश के मद्देनजर सेंट्रल वाटर कमीशन ने भी अलर्ट जारी किया है. कमीशन ने कहा कि बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है. नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाए.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news