Weather Update: आज इन राज्यों में होगी बारिश, कड़ाके की सर्दी भी बढ़ाएगी मुश्किल; IMD की चेतावनी
Advertisement

Weather Update: आज इन राज्यों में होगी बारिश, कड़ाके की सर्दी भी बढ़ाएगी मुश्किल; IMD की चेतावनी

IMD Alert For Rainfall: उत्तर भारत में हो रही बारिश का कारण पश्चिमी विक्षोभ है. इस बार जनवरी महीने में देशभर में सामान्य से 222 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI.

नई दिल्ली: कड़ाके की सर्दी (Winter) के बीच बारिश (Rainfall) ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने अनुमान जताया है कि आज (शनिवार को) दिल्ली (Delhi), यूपी (UP), हरियाणा (Haryana) और राजस्थान (Rajasthan) के कुछ इलाकों में बारिश होगी. इस बीच गिरता तापमान (Temperature) भी लोगों की टेंशन बढ़ाएगा.

  1. जनवरी महीने में जमकर हुई बारिश
  2. मध्य भारत में दिखा बारिश का सबसे ज्यादा असर
  3. मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

दिल्ली-एनसीआर में आज होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज दिल्ली और एनसीआर के गाजियाबाद, लोनी देहात, हिंडन, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में बारिश होगी.

ये भी पढ़ें- दुल्हन के नाचने पर आग बबूला हुआ दूल्हा, घसीट कर मारा तमाचा; फिर

यूपी-हरियाणा के इन इलाकों में बारिश की संभावना

इसके अलावा यूपी के अलीगढ़, नंदगांव, सिकंदराराऊ, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, सादाबाद, टुंडला, आगरा और हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान में यहां आज होगी बारिश

राजस्थान में भी आज बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. राजस्थान के अलवर, विराटनगर, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़, भरतपुर और मेहंदीपुर बालाजी में बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- CoWIN ऐप से नहीं, यहां से लीक हुआ डेटा; जांच में सामने आई बड़ी बात

बता दें कि उत्तर भारत में हो रही बारिश की वजह पश्चिमी विक्षोभ है. पूरे देश में जनवरी के पहले तीन सप्ताह में सामान्य से 9.7 मिमी की तुलना में 31.2 मिमी अधिक बारिश हुई, जो 222 प्रतिशत है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि इसी समय पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में 9.3 मिमी के मुकाबले 12.7 मिमी, उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य 17.4 मिमी के मुकाबले 60.1 मिमी और मध्य भारत में 21.3 मिमी बारिश हुई.

LIVE TV

Trending news