close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी की ऐतिहासिक जीत पर देश के कारोबारियों ने दी बधाई, कहा- रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

फिक्की के प्रेसिडेंट संदीप सोमानी ने कहा कि केंद्र में लगातार स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार की संभावना बढ़ जाएगी. 

पीएम मोदी की ऐतिहासिक जीत पर देश के कारोबारियों ने दी बधाई, कहा- रोजगार के अवसर बढ़ेंगे
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार दोबारा सत्ता में आ रही है.  लोकसभा चुनाव में राजग को प्रचंड बहुमत मिला है. इस जीत पर देश के कारोबारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बधाइयां देते हुए उन्हें आसन्न आर्थिक चुनौतियों से आगाह किया है. फिक्की के प्रेसिडेंट संदीप सोमानी ने कहा कि केंद्र में लगातार स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार की संभावना बढ़ जाएगी. सोमानी ने कहा, "जीडीपी विकास दर मौजूदा करीब सात फीसदी से बढ़ाने के लिए निवेश को पटरी पर लाने और उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत है जिससे अधिक रोजगार पैदा करने और ग्रामीण क्षेत्र के संकट को दूर करने में मदद मिलेगी."

एसाचैम के प्रेसिडेंट बी. के. गोएनका ने कहा, "मजबूत और स्थिर सरकार ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेश ला पाएगी और घरेलू कंपनियों में भी विश्वास बहाली हुई है.  हम अच्छे चक्र में हैं जहां उपभोग और निवेश एक दूसरे से चालित होते हैं.  महंगाई की दर अनुकूल रहने की उम्मीद है और कम ब्याज दर से आर्थिक विकास दर बढ़ने में मदद मिलेगी. "

भारती इंटरप्राइजेज के सुनील भारती मित्तल ने कहा, "मजबूत और स्थिर सरकार को नया जनादेश मिलने से सुधार के कार्यक्रम को बढ़ावा मिलेगा और उससे निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा. " जिंदल स्टेनलेस स्टील के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा, "यह जीत एक बार फिर इस सरकार के प्रति लोगों में अटूट विश्वास को प्रमाणित करती है.

जिन उद्देश्यों को पूरा करने का बीड़ा सरकार ने 2014 में उठाया था, हमें उम्मीद है कि इस ऐतिहासिक जनादेश के बाद सरकार उन्हें पूर्ण रूप से प्राप्त करेगी.