जम्‍मू-कश्‍मीर से जैश का सफाया करके रहेंगे, 21 दिन में 18 आतंकी मारे : सेना
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर से जैश का सफाया करके रहेंगे, 21 दिन में 18 आतंकी मारे : सेना

सेना के लेफ्ट‍िनेट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, हमने पिछले 21 दिन में 18 आतंकियों को ढेर किया है. इनमें 6 आतंकी कमांडर थे. वहीं 8 अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकी शामिल हैं.

सेना ने जिन 18 आतंकि‍यों को मारा उनमें 8 पाकिस्‍तानी थे. फोटो : एएनआई

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना ने आतंकियों के सफाये के लिए अपने अभियान को तेज कर दिया है. रविवार को त्राल में हुए एक एनकाउंटर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. इसमें सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना का कहना है कि हम जम्‍मू-कश्‍मीर से जैश का सफाया करके रहेंगे. सेना के लेफ्ट‍िनेट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, हमने पिछले 21 दिन में 18 आतंकियों को ढेर किया है. इनमें 6 आतंकी कमांडर थे. वहीं 8 अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकी शामिल हैं.

मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले का मास्‍टर माइंड मुदस्‍स‍िर खान भी शामिल था. त्राल में दूसरा आतंकी खालिद भी ढेर कर दिया गया. सेना ने साफ कर दिया है कि आतं‍क के खिलाफ उसकी ये कार्रवाई जारी रहेगी. सेना ने कहा है कि हम घाटी में जैश ए मोहम्‍मद को खत्‍म करने के करीब हैं. मारे गए 18 आतंकियों में से 8 प‍ाकिस्‍तान के हैं.

सेना के अनुसार, इस साल पाकिस्‍तान ने 400 से ज्‍यादा बार सीमा पार से फायरिंग की गई है. सेना के अनुसार, 2019 के पहले 70 दिनों में सफलतापूर्वक 44 आतंकियों का सफाया कर दिया. इनमें ज्‍यादातर जैश ए मोहम्‍मद के हैं. 2018 में पाकिस्‍तान की ओर से एलओसी पर 1629 सीजफायर की घटनाएं हुई हैं.

पाक‍िस्‍तानी कनेक्‍शन आया सामने
सेना और पुलिस की एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोध‍ित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लों ने कहा,  जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी मुदसिर खान 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी था.कश्मीर के आईजी एस पी पाणि ने कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान ‘कोड खालिद’ के तौर पर की गई है, जो पाकिस्तानी माना जा रहा है. मुदसिर अहमद खान के मारे जाने से जैश-ए-मोहम्मद को जबर्दस्त झटका लगा है . 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी मुदसिर अहमद खान कश्मीर में मुठभेड़ में मारा गया.

Trending news