घायल होने के 8 दिन बाद Indian Army के जवान Amit Sahebrao Patil की मौत
Advertisement
trendingNow1808083

घायल होने के 8 दिन बाद Indian Army के जवान Amit Sahebrao Patil की मौत

गौरतलब है कि भारतीय सेना (Indian Army) के जवान अमित साहेबराव पाटिल की मौत दुर्घटना में हुई है इसलिए इन्हें शहीद कहा जाए या नहीं, इसको लेकर अभी तक एजेंसियों की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है.

भारतीय सेना के जवान अमित साहेबराव पाटिल (फाइल फोटो)

वाल्मीकि जोशी, जलगांव: महाराष्ट्र के जलगांव के रहने वाले सैनिक अमित साहेबराव पाटिल आखिरकार बुधवार को मौत से जंग हार गए. अमित जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. 8 दिन पहले कश्मीर में बारिश के दौरान बर्फ का एक बड़ा गोला उनके ऊपर गिर गया, जिसके नीचे वो दब गए थे.

इस दुर्घटना में अमित गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन वो बच नहीं पाए. बुधवार की सुबह फोन पर अमित के परिवार को उनकी मौत की खबर दी गई. अमित का घर महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव में चालीसगांव इलाके के वाकड़ी गांव में स्थित है.

ये भी पढ़ें- ईरान के टुकड़े करने के लिए तुर्की की नई चाल, राष्ट्रपति एर्दोगन ने किया ये काम

गौरतलब है कि अमित की मौत दुर्घटना में हुई है इसलिए इन्हें शहीद कहा जाए या नहीं, इसको लेकर अभी तक एजेंसियों की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है.

अमित साहेबराव पाटिल ने साल 2010 में भारतीय सेना (Indian Army) ज्वाइन की थी. वो एक किसान परिवार से आते हैं. अभी उनकी उम्र सिर्फ 32 साल ही थी. अमित के घर में माता-पिता के अलावा उनकी पत्नी और 3 साल का एक लड़का भी है.

ये भी पढ़ें- Lungi Dance का लेटेस्ट वर्जन! देखिए कैसे लुंगी को बिना उतारे आपस में बदल लिया

अमित का पार्थिव शरीर बुधवार को देर रात या फिर गुरुवार को सुबह तक जलगांव पहुंचने की उम्मीद है. आज चालीसगांव के दूसरे सैनिक ने बलिदान दिया है. इससे पहले चालीसगांव के ही यश देशमुख शहीद हो गए थे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news