केरल के जेहादी गुटों को टर्की और दुबई से हो रही है फंडिंग, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट: सूत्र

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने पूछा है कि पिछले कुछ महीनों में किन-किन देशों से अब तक कितनी फंडिंग की गई है,

केरल के जेहादी गुटों को टर्की और दुबई से हो रही है फंडिंग, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट: सूत्र

नई दिल्ली: टेरर फंडिंग (Terror Funding) के खिलाफ भारत (India) की सुरक्षा एजेंसियों लगातार कार्रवाई कर रही हैं. टेरर फंडिंग से जुड़े कई मामलों में लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है. इन सबके बीच खुफियों एजेंसी के सूत्रों से खबर मिल रही है कि केरल के कुछ जेहादी गुटों को टर्की और दुबई से फंडिंग हो रही है.

बताया जा रहा है कि जेहादी संगठन से जुड़े एक शख्स ने टेरर फंडिंग कुछ महीने पहले ही दुबई का दौरा किया था. इस दौरान उस शख्स को 40 लाख रुपये की मदद की पेशकश की गई थी. बताया जा रहा है कि बीते एक अक्टूबर के दिन एक और जेहादी संगठन ने कतर में टर्की देश के कुछ लोगों से मुलाकात की थी. जिसमें केरल के जेहादी गुटों को पैसे की मदद का वादा किया गया था.

वहीं, टेरर फंडिंग के इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद गल्फ देशों से भारत के जेहादी गुटों को हो रही फंडिंग पर गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने पूछा है कि पिछले कुछ महीनों में किन-किन देशों से अब तक कितनी फंडिंग की गई है, इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए. सूत्रों की मानें तो, जिन जेहादी गुटों को फंडिंग हुई है, उनमें से कुछ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों में भी शामिल रहे हैं.