जैसलमर और जोधपुर की आर्मी फैसिलिटी में ईरान से आए 10 भारतीय कोरोना पॉजिटिव
Advertisement

जैसलमर और जोधपुर की आर्मी फैसिलिटी में ईरान से आए 10 भारतीय कोरोना पॉजिटिव

ईरान से लाए गए 10 भारतीय लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ईरान से लाए गए 10 भारतीय लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. इनमें से 9 मामले  जैसलमर के आर्मी वेलनेस सेंटर से और 1 केस जोधपुर की आर्मी फैसिलिटी से सामने आया है. इन लोगों का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. फिलहाल 484 लोग जैसलमेर और 552 जोधपुर में क्वारंटीन में रखे गए हैं. 

  1. 484 लोग जैसलमेर और 552 जोधपुर में क्वारंटीन में रखे गए हैं. 
  2. जैसलमेर की आर्मी फैसिलिटी से 9 मामले
  3. जोधपुर आर्मी फैसिलिटी से 1 केस

मंगलवार को सेना से जुड़े सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है. 

सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ईरान से लाए गए 6 लोग जिन्हें जैसलमर की फैसिलिटी में रखा गया था और एक जिसे जोधपुर की फैसिलिटी में रखा गया था. इनका टेस्ट सोमवार को पॉजिटिव आया. वहीं आज जैसलमेर फैसिलिटी से तीन और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.  टेस्टिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. 

बता दें कि ईरान से जैसलमेर लाए गए भारतीयों को तीन बैचेज में लाया गया था. 236 लोगों का पहला बैच 15 मार्च को आया था. 53 लोगों का दूसरा बैच 16 मार्च को आया और तीसरा 185 लोगों का बैच 18 मार्च को आया. ईरान से लाए गए लोगों के अंतिम बैच का क्वारंटीन पीरियड 31 मार्च यानी आज खत्म होना है. 

इनमें से ज्यादातर लोगों को टेस्टिंग और क्वारंटीन पीरियड के खत्म होने के बाद ​डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रक्रिया के मुताबिक, लोगों के यहां आने के बाद इन्हें टेस्ट किया जाता है और फिर इन्हें क्वारंटीन में रखा जाता है. क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद भी इनकी जांच की जाती है. 

जोधपुर में 277 लोगों का पहला बैच 25 मार्च को आया था. इसके बाद 275 लोगों के दूसरे बैच को 29 मार्च को लाया गया. 

Trending news