close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीते की खाल की तस्करी में 5 युवक गिरफ्तार, टास्कफोर्स हेड ने किया गिरोह का भांडा फोड़

संजय दत्त ने दस लाख रुपये देने के नाम पे इन लोगो से परिचय साधा. उसके बाद रविवार शाम को 5 तस्कर बाइक पर बैठकर उस चीते की चमड़ी लेके मौके पर पहुंचे. 

चीते की खाल की तस्करी में 5 युवक गिरफ्तार, टास्कफोर्स हेड ने किया गिरोह का भांडा फोड़
आरोपियों को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया.

जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है. एक चीते को मारकर उसका मांस खा के उसकी चमड़ी बेच दी गई. बताया जा रहा है व्हाट्स एप्प में एक ग्रुप बना के उस चीते की चमड़ी को बेचने की कोशिश की गई और इसी ग्रुप में खरीददार बनकर टास्कफोर्स के प्रधान संजय दत्त ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया. 

संजय दत्त ने दस लाख रुपये देने के नाम पे इन लोगो से परिचय साधा. उसके बाद रविवार शाम को 5 तस्कर बाइक पर बैठकर उस चीते की चमड़ी लेके मौके पर पहुंचे. जिसके बाद उन्हें डोअर्स के उदलाबाड़ी इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 10 फुट लम्बे एक चीते की खाल बरामद की गई जिसे हल्दी और नमक से पोता गया था और ये एकदम ताजा खाल बताई जा रही है. 

सोमवार को इन सभी आरोपियों को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया. टास्कफोर्स के मुताबिक उनके पास पहले से चीते के खाल के तस्करी की सुचना थी जिसे गोरुमारा से नेपाल भेजा जा रहा था और जैसे ही टास्कफोर्स के पास खबर पहुंची तो उनकी एजेंसी इन तस्करों की गतिविधियों को ट्रैक करने लगी. इन्होने अपने एजेंसी को बताया की 10 लाख रुपये में सौदा हुआ है. 

जानकारी मिलते ही टास्कफोर्स वहां पहुंच गई और मोटर बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 10 फ़ीट लम्बे चीते की खाल बरामद की गई जो एक स्कूल बैग में रखी गई थी और ताजे खून की बू भी आ रही थी. उसकी खाल को हल्दी और नमक लगा के रखा गया था. उनके मुताबिक चीते को 4-5 दिन पहले मारा गया था. सभी आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल किया है और बताया की सभी आरोपी गोरुमारा और लोटागुड़ी इलाके से हैं और चीते का शिकार किया करते हैं.