close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्‍मीर में शांति, घाटी में 21 अगस्‍त से खुल जाएंगे मिडिल तक के सभी स्‍कूल

घाटी में तनाव की स्थिति थी, जो धीरे धीरे सामान्‍य होती जा रही है. कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर सभी जगह शांति है. करीब तीन सप्‍ताह से ज्‍यादा समय के बाद सोमवार को श्रीनगर में प्राइमरी स्‍कूल खोल दिए गए. अब बुधवार से सभी प्राइमरी स्‍कूल खोल दिए जाएंगे.

कश्‍मीर में शांति, घाटी में 21 अगस्‍त से खुल जाएंगे मिडिल तक के सभी स्‍कूल

श्रीनगर: अनुच्‍छेद 370 को बदलने और 35 को हटाने के बाद जम्‍मू कश्‍मीर खासकर घाटी में तनाव की स्थिति थी, जो धीरे धीरे सामान्‍य होती जा रही है. कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर सभी जगह शांति है. करीब तीन सप्‍ताह से ज्‍यादा समय के बाद सोमवार को श्रीनगर में प्राइमरी स्‍कूल खोल दिए गए. अब बुधवार से सभी प्राइमरी स्‍कूल खोल दिए जाएंगे.

जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने कहा, प्राइमरी स्‍कूलों के बाद 21 अगस्‍त बुधवार से मिडिल स्‍कूल भी दोबारा खोल‍ दिए जाएंगे. श्रीनगर के अलावा घाटी के दूसरे हिस्‍सों में भी शांति की खबरें हैं. यहां पर भी प्राइमरी स्‍कूलों के अलावा सभी सरकारी दफ्तर खोल दिए गए हैं. जम्‍मू कश्‍मीर में टेलिफोन लाइन चालू हो गई हैं. लेकिन इंटरनेट सेवा अभी पूरी तरह से चालू नहीं की गई है.

सेंट्रल कश्‍मीर के डीआईजी वीके विरदी ने कहा, सभी इलाकों में प्रतिबंध में छूट दे दी गई है. यहां पर हालात शांतिपूर्ण हैं. कुछ इलाकों में छोटी मोटी पत्‍थरबाजी की घटनाएं हुई हैं. लेकिन उन्‍हें शांत करा दिया गया है. बाकी के इलाके में माहौल शांतिपूर्ण है.