Jammu Kashmir News: जब तक एक फिलिस्तीनी भी जीवित है, इजरायल ठीक से सो नहीं पाएगा... महबूबा ने फिर बहाए आंसू!
Advertisement
trendingNow11931837

Jammu Kashmir News: जब तक एक फिलिस्तीनी भी जीवित है, इजरायल ठीक से सो नहीं पाएगा... महबूबा ने फिर बहाए आंसू!

Mehbooba Mufti 26 October:  26 अक्टूबर, 1947 को जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राजा हरि सिंह ने अपनी रियासत को भारत में मिला दिया था और विलय पत्र पर हस्ताक्षर किए थे. उस मौके की दुहाई देते हुए आज पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए इजरायल को बेगुनाहों का हत्यारा करार दिया है.

Jammu Kashmir News: जब तक एक फिलिस्तीनी भी जीवित है, इजरायल ठीक से सो नहीं पाएगा... महबूबा ने फिर बहाए आंसू!

PDP President Election 2023: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को एक बार फिर से निर्विरोध पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया. पार्टी मुखिया के पद पर फिर चुने जाने के फौरन बाद महबूबा ने धारा 370 का राग अलापा. महबूबा ने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए कहा कि ये हमारी सरकार के लिए भी सबक है कि ताकत या एजेंसियों के जोर से आप कश्मीरी लोगों को दबा नहीं सकते. इसके साथ ही इजरायल और आतंकवादी संगठन हमास के बीच युद्ध के दौरान गाजा में मारे गए फलस्तीनी नागरिकों के लिए दो मिनट का मौन रखा. इसके बाद उन्होंने कहा, मैं पीएम मोदी से अपील करती हूं कि बेंजामिन नेतन्याहू आपके दोस्त हैं, आपको उनसे बात करके मासूम फलस्तीनी नागरिकों पर बमबारी बंद करानी चाहिए.

'विलय दिवस पर बोलीं पहचान के लिए लड़ेंगे'

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा, 'उनका मकसद यहां की सरकार बनाना नहीं बल्कि उनका मुख्य लक्ष्य वह हासिल करना है जिसके लिये मुफ्ती मुहम्मद सईद ने इस पार्टी को बनाया था और वो है कश्मीरियों की अपनी पहचान. महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'आज विलय दिवस है, हमने कभी विलय पर सवाल नहीं उठाया, लेकिन यह वो भारत नहीं है जिसमें हमने विलय किया था, बीजेपी (BJP) ने विलय बंधन को कमजोर कर दिया है. हम उस आइडिया ऑफ इंडिया के साथ हैं, जहां हमारी पहचान सुरक्षित रहेगी. आपने (बीजेपी) उसके साथ खिलवाड़ किया और उसे कमजोर बना दिया. समय आपको बताएगा कि आपने हमारे साथ क्या किया है.'

जब तक एक भी फिलिस्तीनी जिंदा है...

महबूबा ने ये भी कहा कि गाजापट्टी में बेगुनाह फिलिस्तीनी मारे जा रहे हैं. ये आप सब को समझना होगा कि जबतक एक भी फिलिस्तीनी जिंदा है, तबतक इजरायल चैन से सो नहीं पाएगा.

PDP का इतिहास

महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी की स्थापना 1999 में उनके पिता पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने की थी. महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. उन्होंने पीडीपी-भाजपा के गठबंधन की प्रदेश सरकार के दौरान चार अप्रैल 2016 से 19 जून 2018 तक जम्मू कश्मीर के नौवें मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाला था. बीजेपी से गठबंधन से टूटने के बाद महबूबा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से वो लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं.

Trending news