जम्‍मू-कश्‍मीर: पंपोर में EDI बिल्डिंग पर आतंकी हमला; एक सुरक्षाकर्मी घायल, सर्च ऑपरेशन जारी
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: पंपोर में EDI बिल्डिंग पर आतंकी हमला; एक सुरक्षाकर्मी घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के पास पंपोर में स्थित एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) की इमारत पर आतंकी हमला होने की खबर है। इमारत के भीतर छुपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ में सोमवार को सेना का एक जवान घायल हो गया।  बताया जा रहा है कि 2-3 से आतंकी अभी इस इंस्टीट्यूट के हॉस्‍टल में छिपे हो सकते हैं। सेना ने बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया है।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के पास पंपोर में स्थित एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) की इमारत पर आतंकी हमला होने की खबर है। जानकारी के अनुसार, इस बिल्डिंग में कुछ आतंकी घुस आए। हमले की खबर मिलते ही सेना ने बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया है और यहां से लगातार धमाके और फायरिंग की आवाजें आ रही हैं। इमारत के भीतर छुपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ में सोमवार को सेना का एक जवान घायल हो गया।  बताया जा रहा है कि 2-3 से आतंकी अभी इस इंस्टीट्यूट के हॉस्‍टल में छिपे हो सकते हैं।

इस समय सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना और पुलिस ने हॉस्‍टल की घेराबंद कर रखी है। आतंकियों की तलाश जारी है।

रक्षा प्रवक्ता ने यहां पर बताया कि पंपोर में इमारत के भीतर छिपे आतंकवादियों की गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सफाये के लिए चलाए जा रहे अभियान के जारी होने के कारण विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज तड़के इमारत के भीतर परिसर में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर दमकल गाड़ियां पहुंच गयी लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गयी।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह बिल्डिंग में आग लगने के तुरंत बाद अंदर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन सुरक्षा वजहों से उन्हें इमारत के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। सुरक्षाबलों ने मौजूद ईडीआई के सभी कर्मियों को वहां से निकाला और पूरी इमारत को अपने कब्जे में लेकर आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। आज सुबह वहां मौजूद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

गौरतलब है कि यहां पर इस साल फरवरी में एक आत्मघाती हमला देखने को मिला था। फरवरी में भी आतंकवादियों ने ईडीआई इमारत को निशाना बनाया था। 48 घंटे तक चले उस अभियान में एक सैन्य अधिकारी सहित दो सैनिक, संस्थान का एक कर्मचारी और तीन आतंकवादी मारे गये थे।

Trending news