Jammu Kashmir Weather: जम्मू- कश्मीर घूमने जा रहे हैं तो जान लें ताजा मौसम अपडेट, IMD ने की ये बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12407295

Jammu Kashmir Weather: जम्मू- कश्मीर घूमने जा रहे हैं तो जान लें ताजा मौसम अपडेट, IMD ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

Jammu Kashmir Weather News: अगर आप घूमने के लिए जम्मू कश्मीर जा रहे हैं तो पहले वहां का मौसम अपडेट जान लें. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने वहां के बदले मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी जारी की है. 

Jammu Kashmir Weather: जम्मू- कश्मीर घूमने जा रहे हैं तो जान लें ताजा मौसम अपडेट, IMD ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

Jammu Kashmir Weather Update: मैदानी इलाकों में बारिश होने की वजह से इन दिनों कश्मीर के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. लगातार तीसरे दिन आज ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि शनिवार दोपहर से मौसम की स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है. 

श्रीनगर में मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मुख्तार अहमद ने बताया कि मैदानी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. साथ ही गुलमर्ग, सोनमर्ग, बांदीपोरा, कुपवाड़ा और शोपियां जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में बहुत हल्की बर्फबारी हो रही है. उन्होंने कहा, 'बारिश का दौर जारी रहेगा, लेकिन हमें कल दोपहर से बेहतर मौसम की उम्मीद है.' 

कई इलाकों में भारी बारिश की उम्मीद

प्रशासन ने लोगों को संभावित तेज बरसात की चेतावनी देते हुए एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. इस बारिश से पूरे क्षेत्र के कई संवेदनशील स्थानों में अचानक बाढ़, भूस्खलन, मिट्टी धंसने और पत्थर गिरने की आशंका बनी हुई है. 

ऊंचे इलाकों में हो सकती है बर्फबारी

एडवाइजरी में दिन के तापमान में गिरावट और रात के दौरान अलग-अलग ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना भी जताई गई है. मौसम में अचानक आए इस बदलाव के कारण श्रीनगर शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. साथ ही झेलम नदी और अन्य जल निकायों में जल स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है.

कुछ हफ्ते पहले तप रही थी कश्मीर घाटी 

कुछ हफ़्ते पहले ही घाटी में लू जैसी स्थिति थी, लेकिन हाल ही में मौसम में आए बदलावों ने ठंड का मौसम लाया है, जिससे ऊंचे इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news