जावेद हबीब ने अपने हुनर पर थूक दिया! पढ़े-लिखे होने के बाद भी नहीं बदली मानसिकता
Advertisement
trendingNow11065361

जावेद हबीब ने अपने हुनर पर थूक दिया! पढ़े-लिखे होने के बाद भी नहीं बदली मानसिकता

Jawed Habib Spitting Video: जावेद हबीब ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से French भाषा में Masters की पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने London के Morris International स्कूल से Hairdressing का कोर्स भी किया है.

जावेद हबीब ने महिला पर थूका.

नई दिल्ली: मशहूर Hair Stylist जावेद हबीब ने एक Training Workshop के दौरान एक महिला के बाल काटते समय पानी नहीं होने पर उनके बालों में अपना थूक लगा दिया और अब उनके खिलाफ इस मामले में FIR दर्ज हो गई है.

  1. दुनिया के अमीर Hair Stylists में से एक हैं जावेद हबीब
  2. 225 करोड़ रुपये है जावेद हबीब की नेटवर्थ
  3. जावेद हबीब के खिलाफ दर्ज हो चुकी है एफआईआर

कौन हैं जावेद हबीब?

जावेद हबीब कोई मामूली व्यक्ति नहीं हैं. उनकी गिनती दुनिया के मशहूर और अमीर Hair Stylists में होती है. अकेले भारत के 110 शहरों में उनके 875 Saloon हैं. 40 से ज्यादा Academies हैं, जहां लोग लाखों रुपये की फीस देकर उनकी तरह Hair Stylist बनने के लिए आते हैं. सिंगापुर, दुबई, केन्या, बांग्लादेश और नेपाल समेत कई देशों में उनके नाम पर Franchise Outlet खुल हुए हैं. और इन Outlets का संचालन भी केवल वही व्यक्ति कर सकता है, जिसने जावेद हबीब की Academy से कोई कोर्स किया हो. उनकी Total Networth 30 Million Dollar यानी 225 करोड़ रुपये है.

Lord Mountbatten के बाल काटते थे जावेद हबीब के दादा

जो बात शायद बहुत कम लोगों को पता होगी कि भारत के आखिरी Viceroy Lord Mountbatten अपने बाल जावेद हबीब के दादा नजीर अहमद से ही कटवाते थे. और जब वर्ष 1947 में भारत आजाद हुआ और Lord Mountbatten ब्रिटेन लौट गए, तब उसके बाद वो देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के पर्सनल हेयर ड्रेसर बन गए.

ये भी पढ़ें- जानें क्या कहता है SPG सुरक्षा एक्ट 1988, जिसके तहत मोदी सरकार करेगी सीधी कार्रवाई

राष्ट्रपति भवन में मिला हुआ था जावेद हबीब के पिता को घर

जावेद हबीब के पिता हबीब अहमद भी अपने समय के मशहूर Hair Stylist थे. जयपुर राजघराने की राजमाता, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और देश के कई पूर्व राष्ट्रपति अपने बाल केवल हबीब अहमद से ही कटवाना पसंद करते थे. और इसके लिए उनके पिता को राष्ट्रपति भवन में एक घर भी मिला हुआ था, जहां 26 जून 1963 को जावेद हबीब का जन्म हुआ.

लेकिन अब एक बार सोचिए, जिस व्यक्ति को बाल काटने की कला विरासत में मिली, जो आज दुनिया का इतना बड़ा Hair Stylist है, जिसके पास बेशुमार पैसा है. वो एक Training Workshop के दौरान एक महिला के बालों में ये कहते हुए थूक देता है कि उसके पास पानी नहीं है. और ये देख कर जब वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगते हैं तो वो कहते हैं कि उनके थूक में भी जान है. बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि जावेद हबीब ने ऐसा करके इस महिला का अपमान किया है. लेकिन हमें लगता है कि ये मामला इस अपमान से भी कहीं ज्यादा बड़ा है. ये मामला मानसिकता का है, जो इस घटना में साफ नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- ISI का भारत विरोधी प्लान, पंजाब की घटना संयोग नहीं एक खतरनाक प्रयोग!

तीन जनवरी को जब जावेद हबीब उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्थित एक Training Workshop में हिस्सा लेने गए थे. इस दौरान जिस महिला के बालों में उन्होंने थूक लगाया, उसने सोचा भी नहीं था कि देश का इतना बड़ा Hair Stylist पानी नहीं होने पर उसके बालों में थूक देगा. और यही वजह है कि इस महिला ने जावेद हबीब के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज करा दी है.

यहां बात सिर्फ अमीर और मशहूर होने की नहीं है. जावेद हबीब इन सबके साथ एक पढ़े लिखे व्यक्ति भी हैं. उन्होंने दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से French भाषा में Masters की पढ़ाई की है. वो London के Morris International स्कूल से Hairdressing का नौ महीने का कोर्स भी कर चुके हैं. यानी इतना पढ़ा लिखा होने के बावजूद वो ऐसी हरकत करते हैं.

इससे पहले अप्रैल, 2020 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जो मध्य प्रदेश का था. इस वीडियो में भोपाल में रेहड़ी पर फल बेचने वाले एक व्यक्ति को अपने थूक से फल साफ करते हुए देखा गया था. जब इस व्यक्ति की शिकायत हुई तो इसने कहा कि उसके पास पानी नहीं था, इसलिए उसने थूक से फल साफ करने के बारे में सोचा. इस व्यक्ति का नाम शेरु खान है, जिसने स्कूल की पढ़ाई भी पूरी नहीं की है. अब सोचिए इसमें और जावेद हबीब में क्या अंतर है? इतना पढ़-लिख जावेद हबीब भी वही कर रहे हैं, जो दो साल पहले इस व्यक्ति ने किया था.

Trending news