Jaya Bachchan: राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन को भाया यूपी का भदोही, तीसरी बार लिया गोद
Advertisement
trendingNow12394650

Jaya Bachchan: राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन को भाया यूपी का भदोही, तीसरी बार लिया गोद

UP News: इससे पहले 2012 और 2018 में उन्‍होंने भदोही को गोद लिया था. इस तरह तीसरी बार उन्‍होंने भदोही को नोडल जिला बनाया है. 

Jaya Bachchan: राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन को भाया यूपी का भदोही, तीसरी बार लिया गोद

Bhadohi News: जया बच्‍चन हाल के दिनों में अक्‍सर सुर्खियों में रहीं. सरनेम को लेकर राज्‍यसभा में उनकी सभापति जगदीप धनखड़ से बहस भी हुई. अब एक बिल्‍कुल भिन्‍न मामले में वह फिर चर्चा में हैं और यूपी में उनकी तारीफ हो रही है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि आमतौर पर देखा जाता है कि राज्‍यसभा सांसद एक बार जिस जिले को अपना नोडल जिला बनाते हैं उसको दोबारा नहीं चुनते लेकिन सपा नेता और राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन ने इस धारणा को तोड़ा है. जया बच्‍चन को ए‍क बार फिर यूपी का भदोही भाया है और उन्‍होंने उसको तीसरी बार अपना नोडल जिला बनाया है. 

Hindu Migrants: हिंदू सबसे ज्‍यादा बसने के लिए कहां जाते हैं? अपना देश छोड़ने वालों में कौन सबसे आगे

इससे पहले 2012 और 2018 में उन्‍होंने भदोही को गोद लिया था. इस तरह तीसरी बार उन्‍होंने भदोही को नोडल जिला बनाया है. इसके तहत सांसद निधि से जिले का विकास किया जाएगा. विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा. भदोही को नोडल जिले के रूप में गोद लेने से उनकी सांसद निधि से विकास कार्यों में खर्च किया जाएगा. इसके तहत प्रथम चरण में ज्ञानपुर, भदोही और सुरियावां ब्‍लॉक में इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाएगा. इस पर 129.24 लाख खर्च होने का अनुमान है.  विकास के दूसरे चरण में नाली और गांवों में स्थित विद्यालयों में सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. यानी स्‍कूलों का विकास होगा.  

Rajya Sabha Elections 2024: लोकसभा में कांग्रेस के जीते प्रत्‍याशी BJP के काम आए, राज्‍यसभा में बनेगा नया रिकॉर्ड

2012 में उन्‍होंने अपने पहले कार्यकाल में भदोही के लागनबारी और दत्‍तीपुर गांव को गोद लिया था. उस दौरान जिले में 30 करोड़ की लागत से सामुदायिक भवन, सड़क, पुल, हैंडपंप, आवास, स्‍कूलों का निर्माण, स्‍ट्रीट लाइट समेत कई विकास कार्य कराए थे.  

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news