Karnataka Election Result: कांग्रेस ने CM को लेकर तैयार किया खास फॉर्मूला, जानें कौन बनेगा मुख्यमंत्री
Advertisement
trendingNow11693441

Karnataka Election Result: कांग्रेस ने CM को लेकर तैयार किया खास फॉर्मूला, जानें कौन बनेगा मुख्यमंत्री

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और कांग्रेस (Congress) पार्टी ने शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

Karnataka Election Result: कांग्रेस ने CM को लेकर तैयार किया खास फॉर्मूला, जानें कौन बनेगा मुख्यमंत्री

Congress prepared formula for CM in Karnataka: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और कांग्रेस (Congress) पार्टी ने शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इस बीच कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को लेकर खास फॉर्मूला तैयार किया है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के सभी 224 सीटों के लिए 10 मई को वोट डाले गए थे और जनता ने बंपर वोटिंग की थी. इस बार राज्य में 73.19 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट डाले थे.

सिद्धारमैया या डीके शिवकुमार? कौन बनेगा मुख्यमंत्री

कर्नाटक में बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं में भारी जोश है. इस बीच सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने कर्नाटक (Karnataka Assembly Election) में ढाई-ढाई साल के लिए दो मुख्यमंत्री बनाने को लेकर फॉर्मूला तैयार किया है. बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया (Siddaramaiah) पहले ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे और फिर डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

कांग्रेस 115 सीटों पर चल रही है आगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए वोटों की गिनती में कांग्रेस (Congress) ने बहुमत हासिल कर लिया है. शुरुआत रुझानों में कांग्रेस 115 सीटों पर आगे चल रही है. सुबह 10 बजे तक रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 78 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि जेडीएस 26 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं 5 सीटों पर अन्य दल आगे चल रहे हैं.

सिद्धारमैया के बेटे का बड़ा बयान

मतगणना के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया (Yathindra Siddaramaiah) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. यतींद्र ने आगे कहा, 'बीजेपी (BJP) को सत्ता से दूर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे. राज्य के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.'

Trending news